video: पीपीई किट पहन पहुंचे कलक्टर , फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स का बढ़ाया हौसला

फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स का हौंसला बढ़ाने के लिए आईएस टॉपर रहे जिला कलक्टर गोरव अग्रवाल पीपीई किट पहनकर शनिवार को सुबह एम्बुलेंस में सवार होकर सुभाष बाजार पहुंचे।

By: pawan sharma

Updated: 20 Jul 2020, 06:35 AM IST

टोंक. जिले में फिर से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। ऐसे में कोरोना संक्रमित क्षेत्र में सेम्पल संग्रहण के लिए फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स का होंसला बढ़ाने के लिए आईएस टॉपर रहे नवनियुक्त जिला कलक्टर गोरव अग्रवाल पीपीई किट पहनकर शनिवार को सुबह एम्बुलेंस में सवार होकर सुभाष बाजार पहुंचे। जहां उन्होंने कोरोना सेम्पल लेने की प्रक्रिया को देखा। साथ ही आसपास रहने वालो से जांच करवाने की अपील की।

संभवतया यह देश मे पहला मौका था जब किसी जिले के कलेक्टर ने पीपीई किट पहनने के साथ एम्बुलेंस में बैठकर कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाया हो। इस दौरान प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अशोक यादव, डॉ प्रतीक सालोदिया, मेलनर्स विकास वैष्णव, मनोज प्रजापत, पवन शर्मा, रामदास शर्मा व विजयराज सिंह नरूक ासहित अन्य चिकित्याकर्मी मौजूद रहे।


पॉजिटिव आने का सिलसिला जारी

सआदत अस्पताल के कार्मिकों का पॉजिटिव आने का सिलसिला रविवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। रविवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक कालीपलटन निवासी व सआदत अस्पताल के क्वांरटीन सेंटर का स्वीपर पॉजिटिव आया है। ऐसे में अब जिले में कुल पॉजिटिव की संख्या 225 हो गई है।

जबकि शनिवार को सआदत अस्पताल लैब टेक्नीशियन पॉजिटिव निकला था।जिले में अब तक 14502 लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं। फिलहाल 12 केस एक्टिव है। कुल पॉजिटिव में से 200 लोग स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। वर्तमान में 870 नमूनों की जांच आनी बाकी है। वहीं रविवार को 314 नमूने और भेजे गए हैं।

कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव
देवली. कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की पहचान के लिए पिछले दिनों लिए गए १२४ सैम्पल की रिपोर्ट रविवार को नेगेटिव आई है। डॉ.राजकुमार गुप्ता ने बताया कि ये सभी सैम्पल गत १५ व १६ जुलाई को शहर के विभिन्न हिस्सों से लिए गए थे। अब केवल २०५ सैम्पल की रिपोर्ट पेडिंग है। वहीं इससे पहले सीआइएसएफ से लिए गए दो दर्जन सैम्पल की रिपोर्ट में नेगेटिव प्राप्त हुई है।

COVID-19
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned