scriptCollector gave instructions in review meeting | समीक्षा बैठक में कलक्टर ने कहा, प्रतिदिन फील्ड विजिट करें अधिकारी | Patrika News

समीक्षा बैठक में कलक्टर ने कहा, प्रतिदिन फील्ड विजिट करें अधिकारी

जिला कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान अधिकारियों को दिशा निर्देश भी जारी किए।

 

टोंक

Published: May 09, 2022 06:13:06 pm

टोंक. जिला कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान अधिकारियों को दिशा निर्देश भी जारी किए। बैठक में कलक्टर ने शहर में चल रहे सीवरेज व पेयजल के कार्य को लेकर आरयूआईडीपी के अधिकारियों से कहो कि वो शहर में सीवरेज एवं जल वितरण लाइन के चल रहे कार्यों की प्रतिदिन फील्ड विजिट करें।
समीक्षा बैठक में कलक्टर ने कहा, प्रतिदिन फील्ड विजिट करें अधिकारी
समीक्षा बैठक में कलक्टर ने कहा, प्रतिदिन फील्ड विजिट करें अधिकारी
कलक्टर ने आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियंता नेमीचंद पंवार को निर्देश दिए कि फील्ड विजिट के दौरान लोगों की शिकायतों एवं समस्याओं का समाधान किया जाएं। कलक्टर ने यह भी कहा कि कार्य के दौरान सडक़ रिपेयर, मलबा उठाने, सडक़ पर लगाए गए चैम्बर के ऊंचे-नीचे होने, सडक़ का लेवल एक समान होने की आमजन की शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करें।
बैठक में शामिल जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को हैण्डपम्प रिपेयर अभियान निरन्तर जारी रखने के लिए निर्देशित किया। साथ ही कहा कि जल वितरण पाइप लाइनों पर अवैध कनेक्शन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएं।
इसी प्रकार विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि जिले में डीपी, ट्रॉसफार्मर एवं विद्युत मेटेरियल की कमी नहीं होनी चाहिएं। इसका पूर्व में आकलन कर उच्च स्तर पर डिमांड भेजी जाएं।
विद्युत विभाग द्वारा आमजन की शिकायतों के समाधान के लिए टोल फ्री नम्बर, कॉल सेंटर, टेलिफोन नम्बर, व्हॉट्सऐप अथवा एसएमएस नम्बरए मोबाइल ऐप बिजली मित्र का ग्राम पंचायत स्तर तक स्टीकर लगाकर प्रचार-प्रसार किया जाएं। उन्होंने घरेलू एवं कृषि कनेक्शनों के लम्बित प्रकरणों के निस्तारण में तेजी लाने के भी निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता दीन मोहम्मद को सडक़ों के किनारे खेत की मिट्टी एकत्रित करने वाले किसानों को मिट्टी हटाने के नोटिस देने के निर्देश दिए, ताकि सडक़ों पर पानी एकत्रित नहीं हो सकें।
टोंक शहर में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बनाई जाने वाली सडक़ों की प्रगति की समीक्षा की। जिला कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्पर्क पोर्टल पर कोई भी प्रकरण 30 दिन से अधिक पेंडिंग नहीं रहे। बैठक में एडीएम परशुराम धानका, सीईओ देशल दान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.