कलक्टर ने कोरोना संक्रमितों के घर जाकर उपचार की ली जानकारी

कलक्टर ने कोरोना संक्रमितों के घर जाकर उपचार की ली जानकारी

By: pawan sharma

Published: 16 Dec 2020, 05:34 PM IST

देवली. शहर एवं उपखण्ड क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की लगातार मजबूत होती चैन को तोडऩे के लिए कोविड-19 की जारी एडवाइजरी पर सख्ती बरतने की जरूरत है। यह निर्देश जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने मंगलवार को यहां उपखंड अधिकारी कार्यालय में रखी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक में दिए। बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए की जा रही कार्रवाई पर जोर देते हुए कलक्टर ने इसमें ढिलाई नहीं बरतने की हिदायत दी।

उन्होंने कहा कि देवली शहर एवं क्षेत्र में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। इस चैन को तोडऩे के लिए सरकार की जारी गाइडलाइन पर सख्ती बरतने की जरूरत है।बैठक में बताया गया कि उपखंड क्षेत्र में अभी तक 575 पॉजिटिव मामले की पुष्टि हो चुकी है, जबकि आधा दर्जन लोगों की जान कोरोना संक्रमण से हो चुकी है।

जिला कलक्टर ने जब तक दवाई नहीं तब तक बचाव के लिए लगातार गाइडलाइन की सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में उपखंड अधिकारी भारत भूषण गोयल, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार, विकास अधिकारी देवकिशन नागर ,चिकित्सालय प्रभारी डॉ जगदीश मीणा,शहर के कोविड-19 प्रभारी डॉ राज कुमार गुप्ता समेत ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

इससे पूर्व कलक्टर जनसुनवाई से लौटते हुए शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों से घरों पर जाकर मिले तथा उपचार संबंधी जानकारी ली। इस दौरान शहर में कोविड मरीजों के उपचार के लिए बनाए अनन्या हॉस्पिटल डेे केयर सेंटर का निरीक्षण किया गया तथा व्यवस्थाओं की जानकारी ली गई।


सीएमएचओ कार्यालय के अनुसार मंगलवार को क्षेत्र के 9 स्वास्थ्य केंद्रों पर 231 सैंपल लेकर जांच में भिजवाए गए हैं जबकि 168 जांच की आनी शेष है। मंगलवार को देवली में 78, दूनी में 31, नासिरदा में 13, मालेड़ा में 15, सीतापुरा में 29 ,घा? में 13,नगरफोर्ट में17,धुवांकला में 13 तथा देवली गांव में 22 सैंपल लिए गए हैं इनको मिलाकर कुल 399 जांचे प्रक्रियाधीन है।जबकि शहर में 44 तथा ग्रामीण क्षेत्र में 27 पॉजिटिव का उपचार जारी है।


दूनी. जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या के बाद चिकित्सा विभाग की टीम ने दूनी तहसील मुख्यालय सहित आस-पास के पांच गांवों से करीब 103 सैम्पल लेकर जांच को टोंक भेजे गए। लेब टैक्नीशियन अजय मेहरा ने बताया कि चिकित्सा विभाग टीम ने धुवांकला से 13, दूनी 31, सीतापुरा 29, घाड़ 13, व नगरफोर्ट से 17 सेम्पल लेकर जांच को भेजे।

COVID-19
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned