scriptकलक्टर गौरव अग्रवाल ने किया देवली अस्पताल का निरीक्षण, कोविड-19 को लेकर दिए आवश्यक निर्देश | Collector inspected Deoli Hospital | Patrika News

कलक्टर गौरव अग्रवाल ने किया देवली अस्पताल का निरीक्षण, कोविड-19 को लेकर दिए आवश्यक निर्देश

locationटोंकPublished: Sep 18, 2020 06:48:42 pm

Submitted by:

pawan sharma

कलक्टर ने देवली अस्पताल का किया निरीक्षण, कोविड-19 को लेकर दिए आवश्यक निर्देश
 

कलक्टर गौरव अग्रवाल ने किया देवली अस्पताल का निरीक्षण, कोविड-19 को लेकर दिए आवश्यक निर्देश

कलक्टर गौरव अग्रवाल ने किया देवली अस्पताल का निरीक्षण, कोविड-19 को लेकर दिए आवश्यक निर्देश

देवली. जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने शुक्रवार शाम राजकीय अस्पताल देवली का निरीक्षण किया। इस दौरान कलक्टर ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ धूमकर अस्पताल की विभिन्न व्यवस्थाओं को अवलोकन किया। इस दौरान भारत विकास परिषद के पदाधिकारियों ने कॉटेज वार्ड आदि मरम्मत नहीं कराने की जिला कलक्टर से शिकायत की।

इससे पहले कलक्टर अग्रवाल एसडीओ भारत भूषण गोयल, ईओ सुरेश कुमार मीणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अस्पताल परिसर पहुंचे। जहां उन्होंने जनरल वार्ड में भर्ती रोगियों व प्रसतुओं से दवाई व उपचार की जानकारी की। इसी प्रकार कलक्टर ने प्रथम मंजिल स्थित वार्ड की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
उन्होंने निरीक्षण के दौरान अस्पताल की सफाई व्यवस्था, दवा वितरण, मौसमी बीमारियों व कोविड सेल की जानकारी की। इस दौरान भारत विकास परिषद अध्यक्ष सुरेन्द्र नामा, सुरेश अग्रवाल, राजेन्द्र शर्मा ने जिला कलक्टर से परिषद की ओर से बनाएं गए कॉटेज वार्ड की र्दुदशा की शिकायत की।
पदाधिकारियों ने कहा कि मरम्मत के अभाव में कॉटेज वार्डो की छतों का प्लास्टर उखड़ चुका है। वहीं प्याऊ भी दयनीय स्थिति में है। यदि इसी प्रकार की स्थिति रही तो भविष्य में कोई दानदाता अस्पताल को सहयोग नहीं करेगा। इसके अलावा गत 6 माह से एमआरएस की बैठक नहीं होने की बात बताई। उन्होंने कहा कि एमआरएस में 30 लाख रुपए का बजट है, लेकिन इसका कोई उपयोग नहीं किया जा रहा है।
इस दौरान अस्पताल प्रभारी डॉ. जगदीश मीना सहित साथ थे। इसके बाद जिला कलक्टर ने खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में चिकित्साधिकारियों की बैठक लेकर व्यवस्थाओं की समीक्षा की। प्रसुताओं के टीकाकरण के प्रसव पूर्व जांच व प्रसव उपरांत टीकाकरण को लेकर चर्चा की गई। इसके अलावा शुभ लक्ष्मी योजना को लेकर भी कलक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों से बातचीत की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो