scriptCollector inspected the cleaning arrangements | टोंक कलक्टर ने किया शहर का दौरा, नगर परिषद की सफाई व्यवस्था की खुली पोल | Patrika News

टोंक कलक्टर ने किया शहर का दौरा, नगर परिषद की सफाई व्यवस्था की खुली पोल

जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने गुरुवार को शहर का दौरा करसफाई व मौसमी बीमारियों सहित डेंगू की रोकथाम के लिए किए जा रहे इंतजामों का हालात का जायजा लिया।

टोंक

Published: October 22, 2021 07:39:28 am

टोंक. नगर परिषद की ओर से शहर में की जा रही सफाई व मौसमी बीमारियों सहित डेंगू की रोकथाम के लिए किए जा रहे इंतजामों का जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने गुरुवार को शहर का दौरा कर हालात का जायजा लिया। दौरे के दौरान जिला कलक्टर को जगह-जगह गंदगी से अटी नालियां व कचरे के ढ़ेर मिलने पर कलक्टर ने कमिश्नर सहित जमादारों पर नाराजगी जता व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिए।
टोंक कलक्टर ने किया शहर का दौरा, नगर परिषद की सफाई व्यवस्था की खुली पोल
टोंक कलक्टर ने किया शहर का दौरा, नगर परिषद की सफाई व्यवस्था की खुली पोल
दौरे के दौरान साप्ताहिक समीक्षा बैठकों में शहर की सफ ाई व्यवस्था के चाक चौबंद होने का दावा करने वाली नगर परिषद के दावे की पोल भी खुल गई। कलक्टर ने आयुक्त को सफाई व्यवस्था को ओर प्रभावी बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की बात कही।
इंतजामों से नाखुश
कलक्टर ने बड़ा कुआं, छाजूलाल सूनार की गली में एवं गली के नुक्कड़ पर गंदगी को देख नाराज होते हुए आयुक्त व जमादार को फटकार लगाई। वही धन्ना तलाई ,हाउसिंग बोर्ड, कृषि विभाग के बाहरी हिस्से, छावनी आदि क्षेत्रों में गंदगी के लगे ढेरों व नालियों की सफाई नहीं होने से वहां हो रहे मच्छरों को देख कलक्टर चिन्मयी गोपाल नगर परिषद की सफाई इंतजामों से नाखुश दिखी।
खाली भू-खण्डों में गंदगी व पानी मिला

कलक्टर ने धन्ना तलाई क्षेत्र में पशु चिकित्सालय व सोफिया स्कूल के पिछे सहित कई जगह खाली भू-खण्ड भी देखे जहां पानी जमा था तथा पानी के निकास की कोई व्यवस्था नहीं थी। यहां पर खाली भू-खण्डों में जमा पानी व कचरे में उठ रही दुर्गध से क्षेत्र का वातावरण दूषित रहने की भी लोगों ने कलक्टर से शिकायत कर सफाई करवाने की मांग की।
फोटो लेकर की जिओ टेंगिंग
शहर के दौरे के दौरान कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने गंदगी, खुले व कचरे से जाम नाले, सहित सफाई व्यवस्था में मिली अन्य खामियों की स्वयं ने मोबाइल के जरिए फोटो लेकर जीओ टेंगिंग की। साथ ही सम्बधित जमादार व सफाईकर्मी को कहा कि वो इन स्थानों पर दोबार सफाई कार्य को चैक करेगी।
लोगों ने की शिकायत: शहर के दौरे के दौरान लोगों ने कलक्टर को शिकायत कर बताया कि कचरा नही उठने पर सूअर व मवेशी कचरे में मुंह मारते रहते है। कचरा वैन भी नियमित नही आने के कारण कचरा दो से तीन दिन तक पड़ा रहता है।ला कलक्टर ने सआदत अस्पताल एवं मातृ शिशु चिकित्सालय का निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्होंने सभी वार्डों में जाकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। कलक्टर ने सआदत असपताल में बनाए गए नए डे-केयर सेन्टर का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने मरीजों द्वारा बताई गई समस्याओं को सुनकर पीएमओ डॉ बीएल मीणा को निस्तारण के निर्देश दिए।

पैदल भी किया दौरा

घंटाघर से पुरानी टोंक की ओर जाने के लिए जिला कलक्टर ने पैदल चलकर दौरा किया। कलक्टर ने घंटाघर से मेहंदवास गेट से होते हुए संघपुरा, टिक्कीवालों का मोहल्ला, चूड़ीगरान , मालपुरा दरवाजा, नमदा फैक्ट्री, होते हुए बाबरों का चौक आदि क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण लोगों से चर्चा की।
आयुक्त को दिए निर्देश
शहर के दो घंटे दौरे के बाद जिला कलक्टर ने बताया कि कुछ कमियां मिली है। उसके लिए सम्बधित को बता दिया गया है। उन्होंने बताया वो शनिवार को सुबह दो घंटे फिर से शहर का दौरे पर रहेगी। कलक्टर ने बताया कि आने पाले रविवार तक काफी हद तक व्यवस्था में सुधार आने की संभावना है। दौरे के दौरान एडीएम मुरारी लाल शर्मा, पीडब्ल्यूडी के एसई आरएस बैरवा, अधिशाषी अभियंता दीन मोहम्मद, कनिष्ठ अभियंता राहुल गुप्ता सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे।
अस्पताल का किया निरीक्षण: शहर के दौरे के बाद जिला कलक्टर ने सआदत अस्पताल एवं मातृ शिशु चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी वार्डों में जाकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। कलक्टर ने सआदत असपताल में बनाए गए नए डे-केयर सेन्टर का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने मरीजों द्वारा बताई गई समस्याओं को सुनकर पीएमओ डॉ बीएल मीणा को निस्तारण के निर्देश दिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.