scriptकलक्टर ने निरीक्षण कर अधिाकारियों को दिए निर्देश, भीषण गर्मी में नहीं हो पानी का संकट | Collector inspected the pump house and power sub-station | Patrika News

कलक्टर ने निरीक्षण कर अधिाकारियों को दिए निर्देश, भीषण गर्मी में नहीं हो पानी का संकट

locationटोंकPublished: Jun 13, 2021 02:20:00 pm

Submitted by:

pawan sharma

भीषण गर्मी में लोगों की पानी समस्या को देखते हुए जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने बीसलपुर बांध परियोजना के घाड़ एवं नगरफोर्ट पंप हाउस एवं विद्युत वितरण निगम के सब स्टेशन का निरीक्षण किया। कलक्टर ने कहा कि पेयजल के सुचारू वितरण के लिए जलदाय एवं विद्युत निगम समन्वय बनाकर कार्य करें। दोनों विभागों की शिथिलता की वजह से तेज गर्मी में लोगों को पेयजल समस्या नहीं होनी चाहिए।

कलक्टर ने निरीक्षण कर अधिाकारियों को दिए निर्देश, भीषण गर्मी में नहीं हो पानी का संकट

कलक्टर ने निरीक्षण कर अधिाकारियों को दिए निर्देश, भीषण गर्मी में नहीं हो पानी का संकट

टोंक. भीषण गर्मी में लोगों की पानी समस्या को देखते हुए जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने शनिवार को बीसलपुर बांध परियोजना के घाड़ एवं नगरफोर्ट पंप हाउस एवं विद्युत वितरण निगम के सब स्टेशन का निरीक्षण किया। कलक्टर ने कहा कि पेयजल के सुचारू वितरण के लिए जलदाय एवं विद्युत निगम समन्वय बनाकर कार्य करें। दोनों विभागों की शिथिलता की वजह से तेज गर्मी में लोगों को पेयजल समस्या नहीं होनी चाहिए।
कलक्टर ने जिले की पेयजल आपूर्ति में आवश्यक सुधार करने के लिए दोनों विभागों के अभियंताओं को आवश्यक निर्देश दिए। कलक्टर ने विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता को विद्युत सप्लाई के दौरान ट्रिपिंग नहीं आने व जलदाय विभाग को डेडीकेट फीडर से सुचारू विद्युत सप्लाई देने के लिए निर्देशित किया। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि 33 केवी ब्रेकर घाड़ जीएसएस पर लगा है, जिससे विद्युत सप्लाई सुचारू कर दी गई है।
जलदाय विभाग बीसलपुर परियोजना के अधिशासी अभियंता ने बताया कि शनिवार को विद्युत सप्लाई सुचारू थी। इससे उनियारा क्षेत्र में 18 लाख लीटर अतिरिक्त पेयजल सप्लाई दी गई। वर्तमान में उनियारा जलाशय पर 10.30 एमएल 103 लाख लीटर पानी दिया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर मुरारी लाल शर्मा, अधिशासी अभियंता मनोज जैन, निगम के अधीक्षण अभियंता जे. के. मिश्रा मौजूद थे।

सप्लाई बढ़ाई
उनियारा. कस्बे में पांच हजार लीटर पानी की सप्लाई बढ़ाई गई। सहायक अभियंता ऋ षिकेश मीना ने बताया कि वार्ड 5,9,11 पर्याप्त पेयजल सप्लाई के लिए पानी का सैम्पल भेजा गया था, जिसकी जांच रिपोर्ट आने पर पता चला की टीडीएस तथा फ्लोराइड समस्या नहीं है। साथ ही ककोड़ गेट के पास बीसलपुर की पाइप लाइन मिलाने का काम शनिवार को पुर्ण हो जाएगा, जिससे अब सभी वार्डों में बीसलपुर लाइन से सप्लाई की जाएगी और अब अतिरिक्त 5000 हजार लीटर पानी की टंकी की सप्लाई बढ़ाई गई है। इससे उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो