script

तौकते चक्रवात को लेकर कलक्टर ने लिया विद्युत व्यवस्थाओं का जायजा

locationटोंकPublished: May 18, 2021 06:49:08 pm

Submitted by:

pawan sharma

तौकते चक्रवात को लेकर जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को शहर की विद्युत व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने शहर में बिजली के ढीले तारों को तुरंत ठीक करने एवं बिजली पोलों व ट्रांसफॉमर के समीप लगे पेड़ों की छटाई करने के निर्देश दिए।

तौकते चक्रवात को लेकर कलक्टर ने लिया विद्युत व्यवस्थाओं का जायजा

तौकते चक्रवात को लेकर कलक्टर ने लिया विद्युत व्यवस्थाओं का जायजा

टोंक. तौकते चक्रवात को लेकर जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को शहर की विद्युत व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने शहर में बिजली के ढीले तारों को तुरंत ठीक करने एवं बिजली पोलों व ट्रांसफॉमर के समीप लगे पेड़ों की छटाई करने के निर्देश दिए।कलक्टर ने तौकते चक्रवात से निपटने के लिए बिजली निगम के अभियंताओं को निर्देश दिए कि सआदत अस्पताल में निर्बाध विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था के इंतजाम रखे जाए।
अस्पताल में बिजली की आपूर्ति सुचारू रखने के लिए जनरेटरों की व्यवस्था की गई है। साथ ही किसी भी आपातकालीन समस्या से निपटने के लिए सभी सम्बंधित विभाग के अधिकारी व उनकी टीम को तैयार रहने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सभी एसडीएम ने भी अपने-अपने इलाकों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। आपातकालीन स्थिति के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है।
टोडा व कूकड़ में कलक्टर ने व्यवस्थाएं परखी

टोडारायसिंह. जिला कलक्टर ने मंगलवार शाम को यहां सीएचसी के साथ कूकड़ ग्राम पंचायत का निरीक्षण कर कोविड व तौकते चक्रवाती तूफान की पूर्व व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही कार्मिकों को मुख्यालय पर रहने तथा कौताही बरतने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की हिदायत दी। जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में कोविड 19 वार्ड का निरीक्षण कर वार्ड में भर्ती मरीजों की व्यवस्था तथा चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया।
इस दौरान सीएचसी प्रभारी डॉ. सतीश खण्डेलवाल ने उपकरणों व अन्य सुविधाओं की जानकारी दी। इस दौरान जिला कलक्टर ने सीएचसी परिसर में स्थापित डीजी सेट के साथ अतिरिक्त स्थापित किए डीजीसेट को चलवाया, जहां व्यवस्थाए संतोषप्रद मिली। इधर, जिला कलक्टर ने कूकड़ पंचायत स्थित अटल सेवा केन्द्र पहुंच कर डोर टू डोर दवा वितरण की जानकारी ली। तौकते चक्रवाती तुफान को लेकर आपाताकालीन पूर्व व्यवस्था की जानकारी ली।
उन्होंने ग्राम विकास अधिकारियों को पंचायत स्तर पर आपातकालीन व्यवस्थाए रखने के साथ मुख्यालय पर रहकर 24 घंटे कार्य करने की हिदायत दी, साथ ही कोताही बरतने वाले सबंधित कार्मिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत कुमार, उपखण्ड अधिकारी रूबी अंसार, तहसीलदार मनमोहन गुप्ता, नायब तहसीलदार ओमप्रकाश शर्मा, बीसीएमएचओ डॉ. रोहित डंडोरिया, सीआई अमर सिंह समेत अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो