scriptकलक्टर ने व्यवस्थाओं का जायजा लेकर सख्ती बरतने के निर्देश दिए | Collector took stock of the arrangements | Patrika News

कलक्टर ने व्यवस्थाओं का जायजा लेकर सख्ती बरतने के निर्देश दिए

locationटोंकPublished: Apr 20, 2021 06:37:12 pm

Submitted by:

pawan sharma

कोरोना महामारी को लेकर जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने निवाई उपखंड मुख्यालय पर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए।

कलक्टर ने व्यवस्थाओं का जायजा लेकर सख्ती बरतने के निर्देश दिए

कलक्टर ने व्यवस्थाओं का जायजा लेकर सख्ती बरतने के निर्देश दिए

निवाई. कोरोना महामारी को लेकर जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने निवाई उपखंड मुख्यालय पर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। सोमवार देर शाम सात बजे कलक्टर उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंची और उपखंड अधिकारी से राज्य सरकार द्वारा कोरोना गाइडलाइन की पूर्ण पालना करवाने तथा जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान आमजन को बेवजह सडक़ों व बाजार में आने से रोकने तथा नहीं मानने पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए।
कलक्टर ने उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा से कोविड केयर सेंटर एवं क्वांरटाइन सेंटर पर बैड सहित विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाएं रखने के निर्देश दिए। इसके बाद चिन्मयी गोपाल शहर के व्यस्ततम चौराहे अहिंसा सर्कल पहुंची। जहां यातायात और विभिन्न मार्गों की जानकारी ली।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने पुलिस उपाधीक्षक बृजेंद्रसिंह भाटी को शहर में फालतू घूमने वाले तथा कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान बीसीएमओ डॉ. शैलेंद्रसिंह चौधरी, थानाधिकारी अजय कुमार सहित कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के निर्देश
टोंक. आयुर्वेद विभाग की उप निदेशक डॉ. ज्योति भारद्वाज ने लोगों को जागरूक करने के साथ ही चिकित्सालयों में आने वाले रोगियों को एम्यूनिटी बूस्टर वितरित करने पर ज्यादा ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। वरिष्ठ कम्पाउण्डर रमेश दाधीच ने बताया कि जिला ग्रामीण क्षेत्र के आयुर्वेद चिकित्सालयों में आने वाले भ्रम रोग, शरीर का टूटना गले में खरास, दर्द व सूजन आना, खांसी, श्वास लेने में तकलीफ, वक्षशूल, उदररोग, मूत्ररोग, भूख कम लगना आदि रोगों की लाक्षणिक चिकित्सा करने के साथ ही वर्तमान समय में कोरोना वैश्विक महामारी के चलते आयुर्वेद चिकित्सालयों में आए रोगियों को लाक्षणिक चिकित्सा देने के साथ ही एम्यूनिटी बूस्टर देने को कहा। ताकि रोगी की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो