कांग्रेस ने पैदल मार्च कर कृषि कानून व महंगाई का जताया विरोध, कलक्ट्रेट में एडीएम को सौंपा ज्ञापन

किसान आन्दोलन के समर्थन तथा पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की बेहतहाशा मूल्य वृद्धि के विरोध में जिला कांग्रेस की ओर से पदयात्रा निकाल उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

By: pawan sharma

Published: 21 Feb 2021, 04:04 PM IST

टोंक. किसान आन्दोलन के समर्थन तथा पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की बेहतहाशा मूल्य वृद्धि के विरोध में शनिवार को जिला कांग्रेस की ओर से पदयात्रा निकाल उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले कार्यकर्ता व पदाधिकारी कांग्रेस कार्यालय में जमा हुए। जहां से निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता व टोंक जिला प्रभारी महेन्द्र खेड़ी की अगुवाई में पदयात्रा रवाना हुई।

पदयात्रा से पूर्व कांग्रेस कार्यालय में जिलाध्यक्ष लक्ष्मण ने कहा कि मोदी सरकार से हर वर्ग का व्यक्ति दु:खी है। महीनों से किसान आन्दोलन कर रहे हैं, लेकिन चंद पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए मोदी सरकार तानाशाही रवैया अपनाए हुए है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के लगातार दाम बढऩे से किसान नौजवान, व्यापारी और मजदूर सहित प्रत्येक वर्ग परेशान है। एक ओर जहां जनता कोरोना महामारी से जूझ रही है और उस पर महंगाई की मार से दोहरी परेशानी का सामना कर रही है।


जिला प्रभारी महेन्द्र खेड़ी ने कहा कि मोदी सरकार जन विरोधी सरकार है। इनके गलत फैसले देश को ले डूबेंगे। महेन्द्र ने कहा कि किसान आत्म सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं और अपनी खेती व रोजी रोटी बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कांग्रेस किसान आन्दोलन का समर्थन करती है।


खेड़ी ने कहा कि मोदी सरकार पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार बढ़ाकर अपने पूंजीपतियों लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए आम जनता की जेब पर वार कर रही है। इस दौरान नगर परिषद सभापति अली अहमद, सलीमुद्दीन खान, हंसराज फागणा, उनियारा ब्लॉक अध्यक्ष लईक अहमद, टोड़ा ब्लॉक अध्यक्ष रामप्रसाद साहू, शिवजीराम मीणा, सेवादल अब्दुल खालिक, दिनेश चौरासिया, किशन फगोडिय़ा, सुनील बंसल, जर्रार खान आदि ने भी सम्बोधित किया।

इसके बाद केन्द्र सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए कार्यकर्ता व पदाधिकारी पदयात्रा के रूप में रवाना हुए। वे नौशेमियां का पुल, काफला बाजार, सुभाष बाजार, घंटाघर होते हुए कलक्टे्रट पहुंचे। पदयात्रा में हंसराज चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ जेबा खान, कैलाशी देवी मीणा, आशा नामा, देवलाल गुर्जर, इम्तियाज खान, रामलाल गुर्जर सण्डीला आदि मौजूद थे।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned