scriptदलित मजदूर किसान महापंचायत पार्टी का गठन, विधानसभा व लोकसभा का प्रदेश में लडेगी चुनाव | Constitution of Dalit Mazdoor Kisan Maha Panchayat Party | Patrika News

दलित मजदूर किसान महापंचायत पार्टी का गठन, विधानसभा व लोकसभा का प्रदेश में लडेगी चुनाव

locationटोंकPublished: Jun 14, 2018 10:36:49 am

Submitted by:

pawan sharma

किसान महापंचायत के राष्ट्रीय संयोजक ने रामपाल जाट ने दलित मजदूर किसान महापंचायत’ नाम से राजनीतिक दल की घोषणा की
 

Kisan Maha Panchayat

टोंक. किसान महापंचायत की ओर से खेल स्टेडियम के समीप हाट बाजार में बुधवार को आयोजित किसान महासम्मेलन में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर नई पार्टी की घोषणा की है।

-मृतक किसानों को दी श्रद्धांजलि
-सोहेला गोली काण्ड की बरसी मनाई
-किसानों ने भरी हुंकार
– राजनीतिक दल की घोषणा की
आने वाली सरकार किसानों की होगी
-किसान राज का लिया संकल्प
– विधानसभा व लोकसभा में चुनाव लडेगी किसान महापंचायत
-किसान दिखाएगा वोट बैंक की ताकत
-दलित मजदूर किसान महापंचायत पार्टी का गठन
टोंक. किसान महापंचायत की ओर से खेल स्टेडियम के समीप हाट बाजार में बुधवार को आयोजित किसान महासम्मेलन में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर नई पार्टी की घोषणा की है। किसान महापंचायत के राष्ट्रीय महासचिव अकबर खान ने बताया कि ये घोषणा महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने की है।
इसमें उन्होंने ‘दलित मजदूर किसान महापंचायत’ नाम से राजनीतिक दल की घोषणा की। रामपाल ने कहा कि आने वाली सरकार किसानों की होगी। इसके लिए प्रदेश के किसानों को ही प्रत्याशी के रूप में उतारा जाएगा। सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारे जाएंगे।
जाट ने कहा कि किसान राज के संकल्प को साकार करने की दिशा में कदम बढ़ाएंगे। लोकतंत्र में परिर्वतन का आधार लोकमत है। इस दिशा में किसानों को विधानसभा तथा लोकसभा में अपने प्रतिनिधि भेजना है। उन्होंने कहा कि गांवों की चौपाल पर प्रत्याशी का चयन होगा।
इसके आधार पर किसानों द्वारा किसान प्रत्याशी को मत देने से किसान राज आएगा। इस दौरान राष्ट्रीय महासचिव अकबर खान ने कहा कि हिन्दुस्तान का किसान अब चुप नहीं बैठेगा। किसानों के हितों के लिए बिगुल बज चुका है।
किसान अब बंटेगा नहीं। वोट बैंक की ताकत दिखाएगा। उन्होंने कहा राष्ट्रीय किसान आयोग का गठन व मूल्य का अधिकार विधेयक-2012 को लागू किया जाए।

कार्यक्रम को गिरिराज सिंह खंगारोत, सुंदरलाल भंवारिया, महावीर शास्त्री, सत्यनारायण सिंह, रामेश्वर चौधरी, रणवीर, जाकिर हुसैन, राजीव विश्नोई, रामधन गुर्जर, बन्नी लाल, ओम बेनीवाल, पोखर लाल पटेल, रामजीवन चौधरी, रतन खोखर, मोहम्मद अजमल भंवर सरपंच आदि ने भी सम्बोधित किया। इस दौरान सोहेला गोली काण्ड की बरसी मनाई गई तथा आंदोलन के दौरान मृतक किसानों को श्रद्धांजलि दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो