बच्चों की प्रारम्भिक पाठशाला निर्माण में बीते सात साल , सदापुरा आंगनबाड़ी केन्द्र निर्माण ने पकड़ी कछुआ चाल

सात साल पहले लाम्बाकलां पंचायत के सदापुरा गांव में बच्चों के लिए आंगनबाड़ी केन्द्र स्वीकृत हुआ था। भवन निर्माण को लेकर करीब 5 लाख रुपए की स्वीकृत भी किए गए, लेकिन प्रशासन की अनदेखी के बीच कछुआ चाल से निर्माण होने से सात वर्ष गुजरने के बावजूद भवन का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया।

By: pawan sharma

Published: 01 Jul 2019, 01:50 PM IST

टोडारायसिंह. प्रशासन की अनदेखी के बीच लाम्बाकला पंचायत Lambakalan panchayat के सदापुरा में आंगनबाडी केन्द्र Anganwadi Center की धीमी निर्माण Building construction गति का खामियाजा बच्चों को भुगतना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गत 2012 में लाम्बाकलां पंचायत के सदापुरा गांव में बच्चों के लिए आंगनबाड़ी केन्द्र स्वीकृत हुआ था।

read more:चतुर्भुज तालाब : नगर परिषद की 6 करोड़ की निविदा पर बजट का रोड़ा

भवन निर्माण को लेकर करीब 5 लाख रुपए की स्वीकृत भी किए गए, लेकिन प्रशासन की अनदेखी Ignore administration के बीच कछुआ चाल से निर्माण होने से सात वर्ष गुजरने के बावजूद भवन का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया।

 

इसको लेकर कई बार प्रशासन को भी अवगत कराया गया। स्थिति यह है कि भवन निर्माण के अभाव में केन्द्र का संचालन राजकीय प्राथमिक विद्यालय State primary school भवन में करना पड़ रहा है, जिसमें एक तरफ विद्यालय के बच्चों को दूसरी ओर खुले मैदान field में आंगनबाड़ी के बच्चों को आश्रय लेना पड़ता है।

read more:सडक़ दुर्घटना में परिचालक सहित आधा दर्जन से अधिक की मौत, आगरा-कन्नौज के बीच हुआ बस हादसा

 

प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित करने का निर्णय
मालपुरा. जाट अधिकारी-कर्मचारी संघ मालपुरा की बैठक रविवार को दूदू रोड स्थित ग्रामीण बालिका छात्रावास में संघ अध्यक्ष जयनारायण जाट की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

 

 

बैठक में सर्वसम्मति से वर्तमान वर्ष की आगामी प्रस्तावित कार्य योजनाओं पर विचार किया जाकर संघ के तत्वावधान में विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं का सम्मान समारोह, छात्रावास कि भूमि पर वृक्षारोपण, महाराजा सूरजमल जयंती पर रक्तदान शिविर, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने, संघ में नवीन सदस्यों को जोडऩे पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में रामगोपाल जाट, रामुलाल, मोतीलाल कारवाल, बद्री लाल, सोराम जाट, जयराम जैवल्या सहित कई सदस्य मौजूद रहै ।

read more:जानलेवा हमले के मामले में पुलिस की कार्रवाई संदेह के घेरे में, हमले के आरोपियों से पूछताछ तक नहीं की

tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

 

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned