अतिक्रमियोंं के हौसले बुलंद, पंचायत प्रशासन है मौन, मुख्य मार्ग पर किया दीवार का निर्माण

कॉलोनी में मकानों के बीच दस फीट का रास्ता है, जो पंचायत की शीट में भी मौजूद है

By: pawan sharma

Published: 15 Jan 2018, 09:57 AM IST

राजमहल. क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने को लेकर कुछ वर्षों से पंचायत प्रशासन के मौन रहने से कस्बे में अतिक्रमियों के हौसले बुलंद हो रहे हंै। इसके चलते प्रभावशाली लोग सरकारी जमीनों व भवनों के साथ ही मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण कर रास्ते बंद करने लगे हंै।

 

 

मोहल्लेवासी शंकर लाल वर्मा, राजेन्द्र वर्मा, प्रवीण रैगर, रशीद खां, सावित्री देवी, नानगी देवी, नवल राम वर्मा आदि ने सरपंच को ज्ञापन सौंप कर बताया कि कॉलोनी में मकानों के बीच दस फीट का रास्ता है, जो पंचायत की शीट में भी मौजूद है, लेकिन मोहल्ले के ही प्रभावशाली व्यक्ति ने सरपंच से मिलीभगत कर बीच रास्ते में पक्की दीवार बनाकर मार्ग को बंद कर दिया।

 

 

इससे लोगों की आवाजाही बंद होने के साथ ही घरों के पानी की निकासी बंद हो गई है। इस बारे में पूर्व में भी कई बार पंचायत प्रशासन को अवगत कराया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे लोगों में रोष है।

 

 

वार्ड पंच भी परेशान
पंचायत की ओर से अतिक्रमण को लेकर मौन धारण करने से परेशान वार्ड पंच बनवारी लाल रैगर, राजेश कुमार वर्मा, सुरेश कुमार मीणा आदि ने बताया कि मुख्य मार्गों सहित सरकारी जगहों पर अतिक्रमण हटाने के लिए पंचायत की बैठकों में कई बार गुहार लगाई गई, लेकिन पांच वर्ष से अतिक्रमण के नाम पर एक पत्थर तक नहीं हटाया गया।

 

 

मार्ग के बीच दीवार बनाने वाले अतिक्रमी को जल्द नोटिस देकर अतिक्रमण हटवाया जाएगा।
चांद खां मन्सूरी, सरपंच, ग्राम पंचायत राजमहल।

 


अतिक्रमण हटाया
टोंक नगर परिषद ने शहर के वार्ड ४५ स्थित सरवराबाद में सडक़ तथा सार्वजनिक स्थान पर किए गए अतिक्रमण को शनिवार को जेसीबी से हटा दिया गया। पार्षद चौथमल सैनी ने बताया कि सभापति लक्ष्मीदेवी जैन के निर्देश पर मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने सरवराबाद स्थित सामुदायिक शौचालय के आसपास लोगों की ओर से किए गए अतिक्रमण को हटवाया।

 

 

यहां लोगों ने रेवडियां डालकर अतिक्रमण कर लिया था। इस दौरान लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने समझाकर उन्हें शांत कर दिया। अतिक्रमण हटने से लोगों को आवागम में सुविधा मिलने लगी।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned