लाखोलाई तालाब में पक्षियों के मरने का सिलसिला जारी

लाखोलाई गांव केसार्वजनिक तालाब में सोमवार को शिकारियों की ओर से पानी में जहरीला दाना डालने व ब्लास्ंिटग करने से पानी में पक्षियों के मरने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा।

By: pawan sharma

Published: 12 May 2020, 09:38 PM IST

राजमहल. क्षेत्र के लाखोलाई गांव केसार्वजनिक तालाब में सोमवार को शिकारियों की ओर से पानी में जहरीला दाना डालने व ब्लास्ंिटग करने से पानी में पक्षियों के मरने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। मंगलवार को तालाब के बंबूलों में घायल होकर मरे कई पक्षियों को ग्रामीण ने बाहर निकाला।


गौरतलब है कि सोमवार सुबह तालाब किनारे तीन शिकारियों की ओर से तालाब के पानी में ब्लास्टिंग व जहरीला दाना डालकर इंडियन स्पॉट बिल्लेद बतख नामक लगभग पांच दर्जन से अधिक नर व मादा पक्षियों को मार डाला था। वहीं कई पक्षी पानी में घायल होकर तडफ रहे थे। घटना की भनक लगते ही गांव के युवक राजेन्द्र चौधरी ने हिम्मत जुटाकर शिकारियों का पीछा किया, लेकिन शिकारी 19 मादा व नर पक्षियों को छोडकऱ भाग गये थे। इधर वन विभाग नाका राजमहल के वन पाल अनुराग मीणा ने बताया कि विभाग की ओर से पोस्टमार्टम करवाकर रिपोर्ट जांच के लिए लैब में भेज दी गई है। रिपोर्ट आने के बाद पक्षियों के मरने का सही कारण मालूम होगा। वही विभाग की ओर से संदिग्ध लोगों से पूछताछ शुरू कर दी गई है।

पूर्व सरपंच के खिलाफ छेड़छाड़ कर मारपीट का मामला दर्ज
लाम्बाहरिसिंह. क्षेत्र के आंटोली पंचायत के कुहाड़ा खुर्द गांव में घर में घुस महिला के साथ छेड़छाड़ कर मारपीट का मामला पूर्व सरपंच के खिलाफ दर्ज किया गया। पुलिस सहायक उपनिरीक्षक बनवारी लाल ने बताया कि आरोपित कुहाड़ा खुर्द निवासी हंसराज बैरवा है। प्राथमिकी में आरोप है कि आरोपित घर में घुस पीडि़ता के साथ छेड़छाड़ करने लग गया। आवाज सून पहुंचे ससूर विरोध करने पर मारपीट कर चला गया। वहीं पूर्व सरपंच हंसराज बैरवा ने रास्ता रोकर मारपीट करने के मामले में तेरह जनों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया। पुलिस ने बताया कि आरोपित कुहाडा खुर्द निवासी नौरत, गोगा, पाना, धर्मप्रकाश, कमला, बाबूलाल, भागचन्द, रामेश्वर, सुनिल, रामेश्वरी, मीरा, राजा, प्रेम बैरवा है।
पर्स व दस्तावेज लौटाएं
देवली. शहर के ममता सर्कल क्षेत्र निवासी व अभिभाषक संदीप कांटिया ने पुलिसकर्मी का खोया पर्स लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया है। उक्त पर्स टोडारायसिंह थाने में कार्यरत पुलिसकर्मी बलवंत गुर्जर का है, जो अभिाभाषक संदीप कांटिया को शहर के चर्च रोड पर मिला। इसमें करीब 500 रुपए नकद, डेबिट, पैन कार्ड आदि मिले, जिसे अभिभाषक ने देवली थाना प्रभारी सतेन्द्र सिंह नेगी को सौंप दिया है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned