scriptखाना बनाते गैस सिलेण्डर भभका, झुलसने से बची विवाहित | Cooking stove caught fire | Patrika News

खाना बनाते गैस सिलेण्डर भभका, झुलसने से बची विवाहित

locationटोंकPublished: Jun 25, 2022 04:24:01 pm

Submitted by:

pawan sharma

शहर के कोली मोहल्ले में एक मकान में विवाहिता के खाना बनाने के दौरान गैस सिलेण्डर भभक गया। मौके पर पहुंचे युवाओं की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया।
 

खाना बनाते गैस सिलेण्डर भभका, झुलसने से बची विवाहित

खाना बनाते गैस सिलेण्डर भभका, झुलसने से बची विवाहित

टोडारायसिंह . शहर के कोली मोहल्ले के एक मकान में विवाहिता के खाना बनाने के दौरान गैस सिलेण्डर भभक गया। मौके पर पहुंचे युवाओं की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। दमकलकर्मी राजेन्द्र मीणा ने बताया कि कोली मोहल्ले में नारायण गुर्जर की पत्नी सीता घर में खाना बना रही थी। इस दौरान अचानक गैस सिलेण्डर की पाइप ने आग पकड़ ली, जिससे सिलेण्डर भभकने लगा। सीता के चिल्लाने पर परिजन व आस पड़ोस के लोग एकत्र हो गए।
इसी बीच हिम्मत जुटाते हुए पीडि़ता सीता के पुत्र छीतर गुर्जर व उसके युवा साथी मोनू गुर्जर व विमल माली ने सूझबूझ से गैस सिलेण्डर पर लगी आग को मिट्टी, अग्निशामक यंत्र व जूट के कट्टों से बुझाने का प्रयास किया। सूचना पर टोडारायङ्क्षसह नगरपालिका से दमकल मौके पर पहुंची। दमकलकर्मी व युवकों ने दूसरे मंजिल स्थित घटना स्थल पर पानी पहुंचाकर आग बुझाने का प्रयास किया। करीब एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
अवैध पत्थरों से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त
निवाई. बरोनी थाना क्षेत्र में अवैध चेजा पत्थर खनन और परिवहन करने के मामले में पुलिस ने अवैध पत्थरों से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए है। बरोनी थानाधिकारी हरिराम ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी के निर्देशों पर शुक्रवार को गश्त के दौरान मुखबीर की सूचना पर गांव बस्सी में तालाब के पास से वन क्षेत्र से अवैध चेजा पत्थर भरकर आ रहे दो ट्रैक्टर-ट्रॉली दिखाई दिए। पुलिस की गाडी को देखते चालक ट्रैक्टरों को रास्ते में छोडकऱ भाग गए। ट्रैक्टर में अवैध चेजा पत्थर भरे होने पर उन्हें जब्त कर थाने लाकर खड़ा करवाया दिया। पुलिस ने ट्रैक्टर चालकों एवं मालिकों के विरुद्ध अवैध पत्थर खनन एवं परिवहन का मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो