कोरोना महामारी के संकट में मिलकर करें सहयोग, लॉक डाउन की पालना के मांगे सुझाव

कोरोना संक्रमण की पालना के तहत लगाए गए लॉक डाउन व जमीनी स्तर के फीडबैक जानने को लेकर उपखण्ड अधिकारी(एसडीओ) अनिता खटीक ने सीएलजी सदस्यों की बैठक ली। बैठक की शुरुआत में एसडीओ ने लॉक डाउन व्यवस्था का फीडबैक, कमी व सुझाव मांगे।

By: pawan sharma

Published: 06 Apr 2020, 07:40 PM IST

देवली. कोरोना संक्रमण की पालना के तहत लगाए गए लॉक डाउन व जमीनी स्तर के फीडबैक जानने को लेकर उपखण्ड अधिकारी(एसडीओ) अनिता खटीक ने सीएलजी सदस्यों की बैठक ली। बैठक की शुरुआत में एसडीओ ने लॉक डाउन व्यवस्था का फीडबैक, कमी व सुझाव मांगे। सदस्य सुरेश अग्रवाल ने जयपुर रोड से रात 12 बजे बाद लोगों के आने की बात कही। उन्होंने कहा कि देर रात बिना जांच के लोग शहर में प्रवेश कर रहे है।

चांदमल जैन ने शहर की कॉलोनियों में रोड लाइट बंद करने की समस्या बताई। उन्होंने इससे वारदातें होने का अंदेशा जाहिर किया। इसके जवाब में ईओ सुरेश कुमार मीणा ने बताया कि अब प्रतिदिन रात 11 बजे तक चालू कर दी जाएगी। सदस्य दिनेश जैन ने कहा कि कई वार्डों में लोगों को राशन नहीं मिला तथा इसमें सुधार की जरूरत है। ईओ सुरेश कुमार मीणा का कहना है कि नगर पालिका की ओर वितरित किए गई सामग्री का पूरा लेखा-जोखा है।

जरूरत वाले क्षेत्रों में राशन उपलब्ध कराएंगे। संदीप कांटिया ने पुलिस की ओर से बाइक क्षतिग्रस्त करने की शिकायत बताई। एसडीओ ने कहा कि पुलिस व मेडिकल टीम शहर के चारों ओर नाका लगाकर लोगों को रोक रही है। सदस्य भी अपने-अपने क्षेत्रों में लॉक डाउन की पालना कराएं। भामाशाह के सहयोग से जरूरतमंदों को राशन सामग्री दी जा रही है। वितरण में आई कमियां दूर करेंगे। बैठक में डीएसपी रामचंद्र सिंह, तहसीलदार रमेश कुमार जोशी, थाना प्रभारी सतेन्द्र सिंह, नीरज शर्मा, मुकेश गर्ग, आकाश कंछल, नीरज शर्मा, सुरेन्द्र डिडवानिया, मोहम्मद शम्मी, सिराजुद्दीन ने भी विचार व्यक्त किए।

सोशल डिस्टेंस रखने की अनोखी पहल,बाहर से आए 40 लोगों के हाथ पर लगाई मोहर
दूनी. कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए घर-घर जुटी आधा दर्जन सदस्यों की सर्वे टीम ने रविवार को रानीपुरा (नयागांव) में घर-घर पहुंच बाहर जिला एवं राज्य से आए तीन दर्जन से अधिक लोगों की पहचान के लिए हाथ पर मोहर लगा होम आइसोलेट किया तांकि अन्य लोग इनसे सोशल डिस्टेंस बना महामारी से अपना एवं दूसरों का बचाव कर सके।

टीम प्रभारी रामबाबू शर्मा ने बताया कि इस दौरान सर्वे टीम ने रानीपुरा गांव के अहीर मोहल्ला, रेगर मोहल्ला में पहुंच बाहर से आए करीब चालीस लोगों के हाथ पर ‘मुझे अपने राजस्थानवासियों को कोरोना मुक्त रखने पर गर्व है’ की मोहर लगा कर बचाव के उपाय बताए। इस मौके पर दीक्षा विजय, अर्चना वर्मा, चंदारानी जैन, ममता पालीवाल, कर्पूरचंद जांगीड़ सहित अन्य मौजूद थे।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned