टोंक में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार,12 नए संक्रमित पाएं

जिले में फिर से कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। जिले में सोमवार को 12 पॉजिटिव केस आए हैं। चिकित्सा विभाग के अनुसार सोमवार को आई रिपोर्ट में टोडारायसिंह, निवाई व टोंक ग्रामीण में एक-एक, टोंक शहर में तीन तथा देवली में 6 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

By: pawan sharma

Published: 05 Apr 2021, 07:01 PM IST

टोंक. जिले में फिर से कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। जिले में सोमवार को 12 पॉजिटिव केस आए हैं। चिकित्सा विभाग के अनुसार सोमवार को आई रिपोर्ट में टोडारायसिंह, निवाई व टोंक ग्रामीण में एक-एक, टोंक शहर में तीन तथा देवली में 6 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

ऐसे में कुल पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 3885 हो गई है। फिलहाल एक्टिव केस 50 है। इनमें से सआदत अस्पताल में दो भर्ती है तथा 48 होम आइसोलेशन में है। चिकित्सा विभाग ने सोमवार को 239 नमूने लिए हैं। इन्हें जांच के लिए सआदत अस्पताल की लैब में भेजा है

देवली ब्लॉक में आधा दर्जन पॉजिटिव

देवली. शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में सोमवार को 4 महिलाओं समेत आधा दर्जन नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। ब्लॉक से 139 कोरोना सेंपल लेकर जांच में भेजे गए है। पॉजिटिव रोगियों में तीन शहर से एवं तीन ग्रामीण क्षेत्र से है।चिकित्सा विभाग के अनुसर शहर के सीआईएसएफ आरटीसी ,घोषी मोहल्ला एवं न्यायालय परिसर से एक-एक तथा ग्रामीण क्षेत्र देवली गांव, नया गांव एवं जलसीना दूनी से एक-एक पॉजिटिव आए है।

इनको मिलाकर सम्पूर्ण ब्लॉक अंतर्गत शहर में 9 एवं ग्रामीण में 6 पॉजिटिव उपचाराधीन है। सोमवार को ब्लॉक में 139 सेम्पल जांच में लेकर भेजे है, जिसमें शहर से 70,ग्रामीण क्षेत्र दूनी से 21,मालेड़ा से 8,राजमहल से 23,घाड़ से 17 सेंपल लिए है।


कोविड 19 टीकाकरण शिविर आयोजित
मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर रोटरी क्लब मालपुरा ग्रीन द्वारा चिकित्सा विभाग के सहयोग से गांधी पार्क स्थित आदिनाथ स्कूल में नि:शुल्क कोविड 19 टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया।शिविर की शुरुआत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा ने की। उपखण्ड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा ने अधिक से अधिक टीके लगवा कर शिविर में लाभ लेने का आह्वान किया।

वहीं खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के डॉ. नासीर नकवी ने टीकाकरण अभियान की जानकारी दी। इस अवसर पर शिविर संयोजक राकेश जैन ने बताया कि शिविर में 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के कोविड 19 के बचाव का टीका लगाया गया। इस अवसर पर क्लब के सीताराम स्वामी, पवन जैन संगम, पुष्पेन्द्र पारीक, अमित विजय सहित कई सदस्य मौजूद थे।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned