scriptCorona virus: टोंक में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, 18 नए संक्रमित पाए गए | Corona explosion again in Tonk | Patrika News

Corona virus: टोंक में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, 18 नए संक्रमित पाए गए

locationटोंकPublished: Aug 11, 2020 08:26:04 pm

Submitted by:

pawan sharma

टोंक जिले में मंगलवार को भी 18 नए पॉजिटिव आए हैं। ऐसे में अब कुल पॉजिटिव की संख्या बढक़र 402 हो गई है।
 

Corona virus: टोंक में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, 18 नए संक्रमित पाए गए

Corona virus: टोंक में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, 18 नए संक्रमित पाए गए

टोंक. जिले में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। जिले में मंगलवार को भी 18 नए पॉजिटिव आए हैं। ऐसे में अब कुल पॉजिटिव की संख्या बढक़र 402 हो गई है। मंगलवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक सोहेला, मालपुरा, निवाई दो-दो, दूनी, जिंसी टोंक, हाउसिंग बोर्ड में एक-एक तथा बड़ा तख्ता क्षेत्र में 9 पॉजिटिव आए हैं।
ऐसे में शहर के बमोर गेट के बाद बड़ा तख्ता क्षेत्र नया एपिक सेंटर भी बनता जा रहा है। चिकित्सा विभाग ने अब तक 19607 लोगों के नमूने लिए हैं। इनमें से 402 पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव में से 247 स्वस्थ हो चुके हैं तथा एक्टिव केस ७८ बचे हैं। पहले लिए गए २९८ नमूनों की जांच बाकी है। जबकि चिकित्सा विभाग ने मंगलवार को 210 नमूने और लिए हैं।
दो और रोगी कोरोना से संक्रमित
मालपुरा. शहर मंगलवार को वार्ड नम्बर 4 धानोता रोड पर एक महिला सहित दो और रोगी कोरोना से संक्रमित मिलने के बाद अब तक मालपुरा उपखण्ड क्षेत्र में संक्रमित रोगियों की संख्या 23 तक पहुंच चुकी है। 26 सैंपल जांच के लिए सग्रहित किए गए ।
प्रभारी अधिकारी डॉ. अर्जुन दास ने बताया कि धानोता रोड वार्ड नं. 4 निवासी एक गर्भवती महिला केकड़ी में जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव मिली थी। वहीं बाद में चिकित्सा विभाग द्वारा गर्भवती महिला के परिजनो को आईसोलेट किया गया। महिला के यहां आने के बाद चिकित्सा विभाग द्वारा महिला सहित उसके पति व बच्चे का सेम्पल जांच के लिए भेजा गया, जिसमें गर्भवती महिला एक बार फिर पॉजिटिव आने के साथ साथ महिला का पति व एक बच्चा भी पॉजिटिव आने से कुल तीन कोरोना पॉजिटिव रोगी मिले।
चौदह वर्षीय बालिका कोरोना पॉजिटिव

दूनी. कस्बे के घाड़ मार्ग निवासी बालिका की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर टोंक कोविड सेंटर रैफर कर मार्ग की एक लेन पर बेरिकेड्स लगा प्रतिष्ठान बंद करा आवाजाही पर रोक लगाई गई है। वहीं बालिका के सम्पर्क में आई महिला चिकित्सक समैत डेढ़ दर्जन लोगों के सेम्पल लेकर जांच को जयपुर भेजे गए। इधर, आमली गांव में पॉजिटिव मिली महिला के परिजनों सहित छह जनों के सेम्पल लेकर जांच को भेजे गए है।
शहर में दो कोरोना पॉजिटिव मिले

निवाई. शहर में मंगलवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मिले है। जानकारी के अनुसार चार दिन पहले मायला बाग में पॉजिटिव आए व्यक्ति की पत्नी की मंगलवार को आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाई गई है। इसी प्रकार मायला बाग निवासी एक अन्य व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है।
जीरो मोबिलिटी हटाई

देवली.शहर के पटेल नगर की एक गली में लगाई गई जीरो मोबिलिटी मंगलवार को उपखण्ड मजिस्टे्रट देवली ने हटा दी है।जारी आदेश में बताया कि गत २ अगस्त को उक्त गली में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उक्त क्षेत्र की सभी रिपोर्ट नेगेटिव आने व चिकित्सा अधिकारियों की ओर से सामान्य रिपोर्ट के बाद हटा दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो