टोंक ओर निवाई में हुआ कोरोना विस्फोट, प्रशासन में मचा हडक़म्प

कुछ महीनों में राहत देने के बाद फिर से कोरोना संक्रमण ने फिर से कहर ढहाना शुरू कर दिया है। जिले में मंगलवार को 32 पॉजिटिव आए हैं। सर्वाधिक पॉजिटिव निवाई में 15 तथा टोंक शहर में 14 आए हैं।

By: pawan sharma

Published: 06 Apr 2021, 06:59 PM IST

टोंक. कुछ महीनों में राहत देने के बाद फिर से कोरोना संक्रमण ने फिर से कहर ढहाना शुरू कर दिया है। जिले में मंगलवार को 32 पॉजिटिव आए हैं। सर्वाधिक पॉजिटिव निवाई में 15 तथा टोंक शहर में 14 आए हैं। इलावा टोडारायसिंह, देवली व उनियारा में एक-एक पॉजिटिव केस आए हैं। ऐसे में कुल पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 3917 हो गई है। अभी बकाया 694 नमूनों की जांच बाकी है।

ऐसे में अभी और केसों की संख्या बढऩे की उम्मीद है। कोरोना संक्रमण ही दूसरी लहर काफी खतरनाक बताई जा रही है। ऐसे में इस लहर से लोगों को बचना होगा। चिकित्सा विभाग के अनुसार फिलहाल 79 एक्टिव केस है। इनमें से 5 सआदत अस्पताल में भर्ती है तथा 74 होम आइसोलेशन में है। कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 36 की मौत हो चुकी है। चिकित्सा विभाग ने मंगलवार को 694 नमूने लिए हैं।

जिले में अब तक 84 हजार 319 जनों के नमूने लिए जा चुके हैं। गाइड लाइन की करनी होगी पालनाकोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते अब लोगों को खास सावधानियां बरतनी होगी। इसके लिए उन्हें सरकार की ओर से बनाई गई गाइड लाइन की पालना करनी होगी। साथ ही लक्ष्ण दिखाई देने पर चिकित्सक से सलाह लेनी होगी। हालांकि संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रहा है, लेकिन इसमें लोगों को अपनी ओर से अहम भूमिका निभानी होगी।


14 जनें कोरोना पॉजिटिव
निवाई. शहर में मंगलवार को एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ, जिससे शहरवासियों में हडकंप मच गया। बीसीएमओ डॉ.शैलेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि मंगलवार को जिला मुख्यालय से मिली रिपोर्ट में 14 जनें कोरोना पॉजिटिव मिले है। उन्होंने बताया कि गांव लुहारा में एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसी प्रकार शहर की श्रीराम कॉलोनी में 4 जने कोरोना संक्रमित मिले है।

रेलवे स्टेशन क्षेत्र में 2, जैन कॉलोनी में 2,जमात में एक, दीनदयाल कॉलोनी में एक, इन्दिरा कॉलोनी में एक, हनुमान नगर में एक कोरोना संक्रमित मिले है। सभी कोरोना संक्रमितों का मेडिकल चेकअप कर होम आइसोलेट कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क आने वाले लोगों की सूची बनाई जा रही, जिनकी कोरोना जांच करवाई जाएगी।

COVID-19
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned