सजगता से कोरोना मुक्त रहा निम्हेड़ा, प्रत्येक घर पर मास्क व हाथ धोने के लिए साबुन का किया वितरण

ग्राम पंचायत में सभी की सजगता से पंचायत क्षेत्र के सभी गांव आज भी खुशहाल है और कोरोना से मुक्त बने हुए हैं।

 

By: pawan sharma

Published: 31 Jul 2020, 08:55 PM IST

पीपलू (रा.क.). कोरोना काल में निम्हेड़ा ग्राम पंचायत के लोग उस समय सहम उठे थे, जब जिला मुख्यालय पर एकाएक कोरोना केस का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा था। यहां हर कोई इसलिए परेशान था की कही ग्राम पंचायत क्षेत्र में कोरोना दस्तक ना देदे। कोरोना को पंचायत क्षेत्र के आसपास सहित किसी भी राजस्व गांव में प्रवेश नहीं करने देने के लिए ग्राम पंचायत प्रशासन ने टीम वर्क करते हुए कार्य किया।


निम्हेड़ा सरपंच तुलसीराम गुर्जर ने वार्ड पंचों एवं ग्रामीणों की बैठक ली। बैठक में राजस्व गांव मदारीपुरा, बीजवाड़, इशाकपुरा, अजीजपुरा के लोगों सहित राजीव गांधी सेवा केंद्र पर कार्यरत कार्मिकों को कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कार्यरत कार्मिकों, वार्ड पंचों व सामाजिक कार्यकर्ताओं को राजस्व ग्राम वार जिम्मेदारी के साथ प्रत्येक घर पर मास्क व हाथ धोने के लिए साबुन के वितरण की जिम्मेदारी सौंपी। सरपंच ने कोरोना रोकथाम को लेकर वार्ड पंच मो. सलीम, पंचायत सहायक रतिराम जाट, सुशीला पुरी, वार्ड पंच रुकमणी देवी, पंचायत सहायक बनवारी लाल बैरवा, उपसरपंच बीना देवी बैरवा, सुरक्षा गार्ड सत्यनारायण जाट, रामपाल सैनी, देवराज गुर्जर, दशरथ गुजर्र को राजस्व ग्रामवार जिम्मेदारियां दी। साथ ही स्वयं सरपंच ने भी बीजवाड़ ग्राम की जिम्मेदारी ली।


ग्राम विकास अधिकारी मुरलीधर लोदी सहित चिकित्सा विभाग, बीएलओ, कोरोना वॉरिर्यस की टीम ने भामाशाह एवं प्रशासन के सहयोग से घर-घर साबुन, चाय, शक्कर सहित जरूरतमंदों के लिए सूखी रसद सामग्री की व्यवस्था की। कोरोना काल में मूक पक्षी, पशुओं का भी खास ध्यान रखा गया। पक्षियों के लिए परिंडे बांधे व दाने की व्यवस्था की। ग्राम पंचायत में सभी की सजगता से से पंचायत क्षेत्र के सभी गांव आज भी खुशहाल है और कोरोना से मुक्त बने हुए हैं।


ग्राम पंचायत को कोरोना से मुक्त रखने के लिए राजस्व गांव वार वार्ड पंचों, कार्मिकों को जिम्मेदारियां सौंपी। ग्रामीणों ने भी पंचायत प्रशासन का पूरा सहयोग किया। कोरोना काल में किसी भी जरुरतमंद को भूखा नहीं सोने दिया। घर-घर जाकर मास्क एवं सेनेटाइजर का वितरण कर लोगों को जागरुक किया। ऐसे में सभी के प्रयासों से पंचायत आज भी कोरोना से मुक्त हैं।
तुलसीराम गुर्जर, ग्राम पंचायत निम्हेड़ा

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned