टोंक में कोरोना संक्रमित 1000 के पार, पॉजिटिव की संख्या सार्वजनिक करने पर लगाई रोक

टोंक में कोरोना संक्रमित 1000 के पार, पॉजिटिव की संख्या सार्वजनिक करने पर लगाई रोक

 

By: pawan sharma

Published: 14 Sep 2020, 09:38 PM IST

टोंक. जिले में कोरोना का संक्रमण अनियंत्रित हो रहा है। इस पर अब चिकित्सा विभाग ने सूचना पर ही रोक लगा दी है। इसका बड़ा नुकसान यह हुआ कि जिन इलाकों में लोग पॉजिटिव आए उनके सम्पर्क में आए लोगों को पता नहीं चल पाया और लोग पॉजिटिव से मिलते रहे। इससे संक्रमण और तेजी से फैलने की सम्भवनाएं बढ़ गई है। दूसरी ओर से जिले में आए पॉजिटिव के आंकड़ों को चिकित्सा विभाग दबाता रहा।

एक अधिकारी दूसरे पर आंकड़े की जानकारी होना बताकर पल्ला झाड़ता रहा। ऐसा दो दिन से चल रहा है। मामले की शिकायत जिला कलक्टर तक भी पहुंची है। इधर, चिकित्सा विभाग के अनुसार जिले में सोमवार को 40 पॉजिटिव आए हैं। ऐेसे में जिले में कुल पॉजिटिव की आंकड़ा एक हजार को पार करते हुए एक हजार 20 हो गया है। वहीं दूसरी ओर सूचना यह भी सामने आई कि जिले में कुल पॉजिटिव 67 आए हैं, लेकिन अधिकारियों ने 40 बताए हैं। हालांकि यह सूचना आम नहीं की गई। इधर, प्रशासनिक अनदेखी के चलते कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है।


देवली. स्वास्थ्य विभाग की सोमवार सुबह आई कोरोना जांच रिपोर्ट में देवली के अलग-अलग हिस्सों के सात लोग कोरोना पॉजिटिव आए है। कोविड सेल प्रभारी ने बताया कि इनमें पटवा बाजार, दौलता मोड़, ममता सर्कल, जयपुर रोड से एक-एक व साकेत कॉलोनी से दो जने कोरोना पॉजिटिव पाएं है। उन्होंने बताया कि शहर से सटी ज्योति कॉलोनी के एक रोगी की पुन: सैम्पलिंग की गई। जिसकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


निवाई. क्षेत्र में सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर तीन कोरोना पॉजिटिव मिले है। कोरोना प्रभारी डॉ.पी.एन. बैरवा ने बताया कि जैन कॉलोनी में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है, जो जयपुर में निवास करता है। इसी प्रकार गांव पहाड़ी निवासी भी कोरोना पॉजिटिव आया है। वह भी जयपुर में ही रहता है। वहीं सुनारा में एक जने की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

सूचना नहीं दी, बाजार में घूमते रहे पॉजिटिव

पीपलू (रा.क.). क्षेत्र में सोमवार को 7 पॉजिटिव मिले। जिनमें पीपलू से 2 युवक तथा एक महिला, इशाकपुरा झिराना से 16 वर्षीय एक किशोर, पीतावास से 6 0 वर्षीय एक महिला, नानेर से 5 वर्षीय बालिका, काशीपुरा से एक 6 0 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली। पॉजिटिव आने के बाद न तो चिकित्सा विभाग ने तथा न ही प्रशासन ने परिजनों को सूचना दी। वहीं ग्राम पंचायत सरपंच सहित अन्य को भी उनके क्षेत्र में पॉजिटिव केस आने तक की जानकारी नहीं दी गई। इसके चलते पॉजिटिव व्यक्ति के परिजन अपने प्रतिष्ठानों को खोलकर बैठे रहे तथा कई परिजन बाजारों में घूमते रहे।

दस जनों के नमूने लिए
बनेठा. कस्बा निवासी एक व्यक्ति की रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरेना रिपोर्ट पोजेटिव मिलने पर सोमवार को उसके परिजनों सहित दस लोगों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैम्पलिंग की गई।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned