20 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव , मंदिर व बाजार को कराया सैनिटाइज

गत दिनों 2 कॉलोनियों से कोविड-19 की जांच के लिए गए 20 सैंपल नेगेटिव आए ।

 

By: Vijay

Updated: 07 Jul 2020, 09:00 AM IST

मालपुरा. उपखंड के डिग्गी कल्याण जी महाराज के गुरु पूर्णिमा को उमड़ी श्रद्वालुओं की भारी भीड़ के बाद प्रशासन ने सोमवार को मंदिर परिसर एवं मंदिर के सामने कौड़ी केंद्र तक के बाजार को सैनिटाइज करवाया । विश्वव्यापी कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते प्रदेश में चल रहे अनलॉक डाउन के तहत सभी प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों को खोलने पर पाबंदी लगाए जाने के बाद भी गुरु पूर्णिमा पर कल्याण जी महाराज के दर्शनार्थ उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के बाद श्री कल्याण मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार मीणा ने ट्रस्ट सदस्यों की सहमति से संपूर्ण मंदिर परिसर एवं मंदिर के बाहर दुकानों व कोड़ी केंद्र को सेनीटाइज कराया गया इस दौरान मंदिर ट्रस्ट सदस्य गिर्राज शर्मा एवं अहंकार दिनेश शर्मा मौजूद रहे ।


20 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव

मालपुरा. चिकित्सा विभाग की ओर से शहर में गत दिनों 2 कॉलोनियों से कोविड-19 की जांच के लिए लिए गए 20 सैंपल नेगेटिव आए । सोमवार को लांबाहरिसिंह व मालपुरा से 39 सैंपल जांच के लिए गए।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ अर्जुन दास ने बताया कि खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देशानुसार गत दिनों शहर के शास्त्री नगर व आदर्श नगर से 20 सैंपल संदिग्ध कोविड-19 की जांच के लिए लिए गए थे, जिनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई।

वहीं सोमवार को उपखंड के लांबाहरिसिंह कस्बे से गत दिनों एक महिला पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके परिवार जनों के 17 सैंपल एवं मालपुरा में महिला के संपर्क में आए 22 लोगों के सैंपल कोविड-19 की जांच के लिए डॉ कमलेश माली, टीए मुजाहिद अली ,एसएलटी मोहनलाल, एलटी रामचंद्र यादव व हेल्पर घासी लाल के दल ने लिए जिनको जांच के लिए टोंक भेजा गया है ।


रेंडम सेम्पल में निकला कोरोना पॉजिटिव

टोंक. शहर से कोरोना वायरस संक्रमण का नाता नहीं टूट रहा है। प्रवासी या किसी के सम्पर्क में आने वाले नहीं, बल्कि रेंडम सेम्पल में भी पॉजिटिव निकल रहे हैं। सोमवार को भी एक रोगी पॉजिटिव पाया गया है। यह रोगी शहर के सरवराबाद निवासी युवक है। गत दिनों वह जनाना अस्पताल में भर्ती एक रोगी से मिलने आया था।

खास बात यह है कि यह पॉजिटिव अस्पताल में भर्ती मरीज से मिल भी नहीं पाया, लेकिन बाहर घूमते समय ही चिकित्सा विभाग की टीम ने उसका रेंडम सेम्पल ले लिया। सोमवार दोपहर जब रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव निकला। अब चिकित्सा विभाग उक्त पॉजिटिव के सम्पर्क में आए लोगों की जांच कर रही है। सआदत अस्पताल के डॉ. बी. एल. मीना ने बताया कि जिले में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 208 हो चुकी है। अब तक 11858 नमूने लिए जा चुके हैं। कुल मरीजों में से 196 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं तीन मरीजों की रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आ चुकी है। अभी भी 110 नमूनों की जांच बाकी है।

सआदत शुरू नहीं होने तक परेशानी : चिकित्सा का सारा भार जनाना अस्पताल पर आने से संक्रमण का खतरा बढ़ा है। जबकि सआदत अस्पताल कोविड सेंटर से अब सामान्य चिकित्सालय में शुरू होना चाहिए, लेकिन प्रशासन अनदेखी के चलते ऐसा नहीं हो रहा है। इसमें पुलिस व चिकित्सा के बीच तालमेल शुरू नहीं हो रहा है। जबकि कोविड सेंटर सआदत अस्पताल धर्मशाला को कर दिया गया है, लेकिन अनदेखी के चलते मरीजों का भार जनाना अस्पताल पर पड़ रहा है।

Corona virus
Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned