scriptCorona virus: 512 व्यक्तियों को किया आइसोलेशन, जांच की मांग पर किया रैफर महिला को किया रैफर | Corona isolated in homes by screening suspected persons | Patrika News

Corona virus: 512 व्यक्तियों को किया आइसोलेशन, जांच की मांग पर किया रैफर महिला को किया रैफर

locationटोंकPublished: Mar 29, 2020 01:53:38 pm

Submitted by:

pawan sharma

कोरोना वायरस की रोकथाम के बीच चिकित्सा विभाग ने प्रभावित क्षेत्रों से आए करीब 98 संदिग्ध व्यक्तियों स्क्रीनिंग करने के साथ उन्हें घरों में ही आइसोलेट किया गया है।

Corona virus: 512 व्यक्तियों को किया आइसोलेशन, जांच की मांग पर किया रैफर महिला को किया रैफर

Corona virus: 512 व्यक्तियों को किया आइसोलेशन, जांच की मांग पर किया रैफर महिला को किया रैफर

टोडारायसिंह. कोरोना वायरस की रोकथाम के बीच चिकित्सा विभाग ने शनिवार को प्रभावित क्षेत्रों से आए करीब 98 संदिग्ध व्यक्तियों स्क्रीनिंग करने के साथ उन्हें घरों में ही आइसोलेट किया गया है। इधर, चिकित्सा टीम ने अब तक विदेश व प्रभावित क्षेत्रों से आए करीब 512 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग कर आइसोलेट किया गया है।
बीसीएमएचओ डॉ. रोहित डंडोरिया ने बताया कि पिछले चौबीस घण्टों में कस्बे समेत ग्रामीण क्षेत्र में कुल 98 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई है, जिनमें विदेश से 21 के अलावा कोरोना संक्रमित अन्य राज्यों से 192, भीलवाड़ा से 186 व अन्य जिलों से आए संदिग्ध 135 व्यक्ति शामिल है। कुल 21 व्यक्तियों की आइसोलेशन अवधि पूरी हो चुकी है।

भीलवाड़ा से लौटी महिला की जांच की मांग पर किया रैफर
मालपुरा. शहर के वार्ड नम्बर 7 की एक महिला गत दिनों भीलवाड़ा के बांगड चिकित्सालय में जाकर आने के बाद शनिवार को हल्की बुखार होने पर महिला के परिवारजनों द्वारा जांच कराए जाने की मांग पर महिला को जांच के लिए टोंक रेफर किया गया।
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ अर्जुन दास ने बताया कि 18 मार्च को वार्ड नम्बर 7 निवासी एक महिला भीलवाडा के बांगड़ चिकित्सालय में जाकर आई थी, जिसे शनिवार को हल्की बुखार होने पर परिवारजनों द्वारा जांच कराने की मांग की गई जिस पर महिला को टोंक जांच के लिए रेफर किया गया जिसे 108 एम्बुलेंस की सहायता से टोंक भेजा गया।

बाहर से आए पचास लोगों की स्क्रीनिंग
दूनी. जयपुर, भीलवाड़ा सहित अन्य जगहों से आए चार दर्जन से अधिक लोगों की गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दूनी में चिकित्सक सुरेश मीणा व सतीश जोहरवाल की ओर से स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य जांच की गई। इसमें तीन मरीजों में लक्षण संदिग्ध पाए जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें टोंक जिला मुख्यालय के लिए रेफर किया गया।
चिकित्सक सुरेश मीणा ने बताया कि गुरुवार को जयपुर, भीलवाड़ा सहित बाहर रहकर कार्य करने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य जांच की गई। इसमें तीन मरीजों में लक्षण संदिग्ध पाए जाने पर तत्काल टोंक रेफर कर दिया गया। अब जिला मुख्यालय पर चिकित्सक उनकी जांचकर रिपोर्ट देंगे। अब तक क्षेत्र में अन्य जिलों से पचास जने आ चुके है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो