ढ़ाई माह से परिजनों से दूर बगड़ी के यशवंत, दिल्ली आईसोलेशन वार्ड में कोरोना मरीजों की कर रहे है सेवा

बगड़ी गांव का निवासी यशवंत पुत्र रामभज वर्मा नई दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कोरोना मरीजों की सेवा में जुटे हैं। यशवन्त लोकनायक अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर है, जो करीब ढ़ाई माह से अपने परिजनों से दूर हैं।

By: jalaluddin khan

Published: 23 Apr 2020, 06:21 PM IST

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के बगड़ी गांव का निवासी यशवंत पुत्र रामभज वर्मा नई दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कोरोना मरीजों की सेवा में जुटे हैं। यशवन्त लोकनायक अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर है, जो करीब ढ़ाई माह से अपने परिजनों से दूर हैं।

यशवंत की पत्नी भी इन दिनों पीहर बगड़ी में माता-पिता के साथ ही हैं। यशवंत के पिता बताते हैं बेटा आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कर रहा हैं इस पर उन्हें चिंता तो रहती हैं, लेकिन गर्व हैं कि वो वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के समय अपनी ड्यूटी पूर्ण कर्तव्य के साथ कर रहा हैं। उसकी पत्नी को होली के समय आने के दौरान साथ लेकर जाने का था, लेकिन उसके बाद से कोरोना संक्रमण शुरु होने से वह घर नहीं आया हैं। प्रतिदिन परिवारजन कुछ देर के लिए वीडियो कॉलिंग करके उससे बातचीत करते हैं।


अपने परिजन तथा पत्नी से दूर रहकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं यशवन्त ने बताया कि वो पहली बार अपने परिवार वालो से इतने समय तक दूर रहे है। परिवार वालों से फोन पर बात होती है, जिसमें वह अपने परिवार का हालचाल पूछ लेते है। यशवन्त के वार्ड में 30 मरीज ह,ै जिसमें से कुछ गंभीर है। वह 11 अप्रैल से आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कर हैं। लोकनायक अस्पताल को 2000 बेड सहित कोरोना स्पेशल बनाया गया है।

कर्मवीर बने सफाईकर्मियों का किया सम्मान
दूनी. फेल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर कस्बे की प्रतिदिन सफाई कर रहे दो दर्जन से अधिक कर्मवीर सफाईकर्मियों का गुरुवार को सुबोध विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय दूनी में सरपंच रामअवतार बलाई के निर्देशन में स्वागत कर सम्मान किया गया।

विद्यालय सचिव मंजू गौतम ने बताया कि आयोजित समारोह में सोशल डिस्टेंस रख सरपंच बलाई, निदेशक श्यामसुन्दर शर्मा ने कस्बे के करीब 22 सफाईकर्मियों को माला एवं साफा पहनाकर मिठाई, मास्क व सेनेट्राइज दिए वही महिला सफाईकर्मियों को मास्क, सेनेट्राइज एवं मिठाई देकर स्वागत एवं सम्मान किया। इस मौके पर वार्डपंच संजय वाल्मिकी, राजेश मेहरा, सफाईकर्मी टीम प्रभारी अर्जून, मुकेश सहित अन्य सफाईकर्मी एवं ग्रामीण भी मौजूद थे।

Corona ke karmvir Corona virus Covid-19 Medical Staff
Show More
jalaluddin khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned