scriptफिर आए कोरोना के तीन पॉजिटिव | Corona's three positives came again | Patrika News

फिर आए कोरोना के तीन पॉजिटिव

locationटोंकPublished: Jul 28, 2020 09:00:28 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

बाजार में एक सप्ताह में ही हटाई बैरीकेडिंगपहले 14 दिन रखते थेलापरवाही पड़ सकती है भारीटोंक. जिले में कोरोना वायरस के पॉजिटिव के आने का सिलसिल मंगलवार को भी जारी रहा। शहर समेत जिले में तीन रोगी आए हैं। इसमें शहर के सुभाष बाजार, जामडोली की ढाणी निवाई तथा मालपुरा के अविकानगर में एक-एक रोगी आए हैं।

फिर आए कोरोना के तीन पॉजिटिव

फिर आए कोरोना के तीन पॉजिटिव,फिर आए कोरोना के तीन पॉजिटिव,फिर आए कोरोना के तीन पॉजिटिव

फिर आए कोरोना के तीन पॉजिटिव
बाजार में एक सप्ताह में ही हटाई बैरीकेडिंग
पहले 14 दिन रखते थे
लापरवाही पड़ सकती है भारी
टोंक. जिले में कोरोना वायरस के पॉजिटिव के आने का सिलसिल मंगलवार को भी जारी रहा। शहर समेत जिले में तीन रोगी आए हैं। इसमें शहर के सुभाष बाजार, जामडोली की ढाणी निवाई तथा मालपुरा के अविकानगर में एक-एक रोगी आए हैं।
ऐसे में अब कुल रोगियों की संख्या 265 हो गई है। अब तक कुल 16414 के नमूने लिए गए हैं। कुल पॉजिटिव में से 214 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। बकाया नमूनों की संख्या 295 है तथा मंगलवार को 213 नमूने और भेजे गए हैं।
इधर, प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव तथा पॉजिटिव लोगों से अन्य के सम्पर्क को रोकने के लिए बाजार समेत अन्य इलाकों में लगाई गई बैरीकेडिंग एक सप्ताह भी नहीं रह पाई और उसे मंगलवार को हटा दिया गया।
ऐसे में फिर से बाजार में दुकाने खुली और लोगों की आवाजाही शुरू हो गई। ऐसे में माना जा रहा है कि यह लापरवाही भारी पड़ सकती है। जबकि शहर में लगातार पॉजिटिव आ रहे हैं।
अविकानगर में आया पॉजिटिव
मालपुरा. केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर में एक कार्मिक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद मंगलवार को कार्यालय भवन, हॉस्टल, लैब, भवनों को सैनेटाइज करवाया गया।

जानकारी अनुसार संस्थान में कार्यरत एक कार्मिक का इलाज जयपुर के एक निजी चिकित्सालय में चल रहा था, जिसकी सोमवार को कोविड-19 की जांच किए जाने पर पॉजिटिव पाए जाने पर संस्थान के संपूर्ण परिसर के भवनों को सैनिटाइज करवाया गया।

जामडोली में मिला कोरोना पॉजिटिव, रास्ते सील
निवाई. जामडोली गांव की पीपली वाली ढाणी में एक कोरोना पॉजिटिव आने से पर मेडिकल टीम व बरोनी पुलिस मौके पर पहुंची। जामडोली स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात चिकित्सक डॉ.अवनीश यादव मेडिकल टीम लेकर पीपली ढाणी पहुंचे और कोरोना पॉजिटिव से हिस्ट्री ली गई और एम्बुलेंस से तत्काल सहादत अस्पताल टोंक भेज दिया गया।
डॉ.अवनीश यादव ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव बौंली में एक पेट्रोल पंप पर काम करता है। बुधवार को 22 लोगों की सेम्पलिंग करवाई जाएगी। एसडीएम रूबी अंसार ने पीपली ढाणी में आने जाने रास्ते सील करने व मौके पर पुलिस जाप्ता तैनात करने के निर्देश दिए।

राजमहल. कल्याणपुरा गांव में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर मंगलवार को रोगी से सम्पर्क में आए परिवार के चार सदस्यों का सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए है।

वहीं लगभग 50 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। पॉजिटिव व्यक्ति के मकान के आगे की ओर जॉली लगाकर सील कर दिया गया है। मौके पर पहुंचे गांवड़ी सरपंच बजरंग लाल धाकड़ ने पूरे गांव को सैनेटाईज करवाया गया है।

33 नेगेटिव, 42 सैम्पल लिए
उनियारा. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा कस्बे में गत दिनों लिए गए 33 सैम्पल जहां नेगेटिव पाए गए है। वहीं विभाग द्वारा मंगलवार को 42 सैम्पल लिए गए, जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है।
उपखण्ड अधिकारी रजनी मीणा के निर्देशानुसार मंगलवार को ककोड़ पंचायत अन्तर्गत अल्लापुरा ग्राम में महाराष्ट्र से आए 9, मुबंई से आए एक व्यक्ति सहित पुलिस थाना उनियारा तथा कस्बे के सभी बैकों में कार्य करने वाले कर्मचारियों के कुल 42 सैम्पल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो