scriptकोरोना: सात दिन में तीन की मौत | Corona: Three died in seven days | Patrika News

कोरोना: सात दिन में तीन की मौत

locationटोंकPublished: Jan 25, 2022 02:06:11 pm

Submitted by:

Vijay

जिले में आए 77 नए पॉजिटिव, 31 रिकवर हुए

कोरोना: सात दिन में तीन की मौत

कोरोना: सात दिन में तीन की मौत

टोंक. जिले मेंं सोमवार को कोरोना पॉजिटिव के 77 नए केस आए हैं। इसमें टोंक शहर में 33, टोंक ग्रामीण में 7, देवली में 3, मालपुरा में 32 तथा टोडारायङ्क्षसह में 2 पॉजिटिव आए हैं। इसमेंं 14 वर्ष तक के दो बालक व एक बालिका है। इसके अलावा 53 पुरुष व 21 महिलाएं हैं। वहीं सोमवार को 31 पॉजिटिव रिकवर भी हुए हैं। चिकित्सा विभाग ने सोमवार को 945 नमूने लिए हैं। फिलहाल एक्टिव केस की संख्या बढक़र 1198 हो गई है। जो संक्रमित मरीज अस्पताल में भर्ती थे, उन्हें घर भेज दिया है। ऐसे में 1198 पॉजिटिव होम आइसोलेशन में है। वहीं सोमवार को एक पॉजिटिव की मौत भी हुई है।
मालपुरा. उपखंड क्षेत्र में सोमवार को 31 पॉजिटिव आए है, जिनमें डिग्गी ग्राम में 6 विद्यार्थी पॉजिटिव पाए गए। गत दिनों डिग्गी के राउमा विद्यालय में लगभग 44 विद्यार्थियों के सैंपल जांच के लिए एकत्रित किए गए थे, जिनमें सोमवार को आई रिपोर्ट में 6 विद्यार्थी पॉजिटिव पाए गए तथा दो नागरिक पॉजिटिव पाए गए हैं। वही उपखंड के डूंगरीकला, देशमी, कांटोली, इंदौली, देवलिया पट्टी गुजरान, पचेवर एवं मालपुरा शहर में पॉजिटिव पाए गए हैं।
53 सैम्पल भेजे
दूनी. राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवड़ावास पर चिकित्साकर्मियों ने सोमवार को चार दर्जन से अधिक मरीजों ंसहित ग्रामीणों के सैम्पल जांच कराने को टोंक भेजे गए है। चिकित्साप्रभारी डॉ. मीनू हरितवाल ने बताया की चिकित्साकर्मियों ने स्वास्थ्य केन्द्र आने वाले मरीजों सहित करीब 53 लोगों के सैम्पल जांच कराने को टोंक भेजे गए है। इस दौरान सीएचओ अनिलकुमार गुर्जर, रामलक्ष्मण गुर्जर, पंचायत सहायक ममता मुन्दड़ा सहित अन्य चिकित्साकर्मी मौजूद थे।
पुत्र ने पिता की पत्थर मार की हत्या
रुपयों के लेन-देन को लेकर हुआ था विवाद
मालपुरा. रुपयों के लेन-देन के मामले को लेकर सोमवार देर शाम एक पुत्र ने अपने ही पिता के सिर में पत्थर मारकर हत्या कर दी। पुलिस उप अधीक्षक सुशील मान ने बताया कि जवाहर नगर निवासी रामकिशोर(५५)कैंसर से पीडि़त था, जिसका सोमवार देर शाम उसके पुत्र सूरज से रुपयों के लेन देन के मामले को लेकर विवाद हो गया। इस पर सूरज ने पिता रामकिशोर के सिर पर पत्थर से चोट मारी, जिससे रामकिशोर की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा सूरज को पकड़ लिया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया।
5 फरवरी को होनी थी बेटी की शादी
रामकिशोर की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के चलते एवं कैंसर से पीडि़त होने के कारण इसकी पुत्री की शादी स्वयंसेवी संगठन की ओर से की जानी थी, जिसकी तैयारियों को लेकर भी स्वयंसेवी संगठन के कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो