scriptटोंक कलक्टर की पहल, रात को भी होगा कोरोना टीकाकरण | Corona vaccination will happen at night too | Patrika News

टोंक कलक्टर की पहल, रात को भी होगा कोरोना टीकाकरण

locationटोंकPublished: Jan 20, 2022 08:13:37 pm

Submitted by:

pawan sharma

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के बढ़ते प्रभाव व महामारी को रोकने के लिए सरकार की ओर से चयनित लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण किए जाने के लिए को लेकर जिले में पहली बार रात्री को भी टीकाकरण शुरू किया गया है।

टोंक कलक्टर की पहल, रात को भी होगा कोरोना टीकाकरण

टोंक कलक्टर की पहल, रात को भी होगा कोरोना टीकाकरण

टोंक. कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के बढ़ते प्रभाव व महामारी को रोकने के लिए सरकार की ओर से चयनित लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण किए जाने के लिए को लेकर जिले में पहली बार रात्री को भी टीकाकरण शुरू किया गया है।
एक्शन एड एसोशिऐशन के ज़ोनल कोर्डिनेटर ज़हीर आलम ने बताया कि जिला कलक्टर चिन्मय गोपल के निर्देशों के अनुसार मैंने कराया अपना वैक्सिनेशन, अब है आपकी बारी अभियान को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा एक्शन एड एसोशिऐशन व एलीट मानव संसाधन समिति के सहयोग से पुरानी टोंक स्थित मोहल्ला देशवाली में मदरसा काशीफ उल उलूम में रात्रि में मोहल्ला वैक्सिनेशन कैम्प का आयोजन किया गया।
आलम ने बताया कि जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने ऐसे लोगों को ध्यान में रखते हुए जो दिहाड़ी मजदूर हैं और सुबह जल्दी मजदूरी करने चले जाते हैं और शाम को देर से लौट कर आते हैं ऐसे लोगों के वैक्सिनेशन करने के उद्देशय से रात्रि मोहल्ला कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है जिससे जिले में शत् प्रतिशत् वैक्सिनेशन के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।
आलम ने बताया कि बुधवार रात्रि को कैम्प में 47 लोगों ने अपना वैक्सिनेशन कराया जबकि 15 से 18 साल की 30 किशोर-किशोरियों को वैक्सिनेशन कराने के लियें प्रेरित कर लिस्टिंग किया।

कैम्प में एलिट मानव संसाधन सोसाइटी सचिव सैयद आमिर फारूख व एक्शन एड वॉलेनटीयर ज़हूर खान आदि द्वारा लोगों को मास्क व कोरोना रोकथाम संबंधी पेम्फलेट वितरित किये गये। इस अवसर पर वैक्सिनेटर अब्दुल लतीफ, दिनेश सैनी, ललिता प्रजापत, आमद मियां ने उपस्थित रहकर टीकाकरण में सहयोग किया व लोगों को प्रोत्साहित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो