scriptकोरोना वायरस का असर: युवाओं ने किए गांव से आने-जाने के रास्ते बंद | Corona Virus Effect: Youth closed the way to and from the village | Patrika News

कोरोना वायरस का असर: युवाओं ने किए गांव से आने-जाने के रास्ते बंद

locationटोंकPublished: Apr 03, 2020 11:03:28 am

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

क्षेत्र के लाखोलाई गांव में कोरोना वाइरस को लेकर ग्रामीणों ने अपने स्तर पर खाइयां खोदकर गांव के रास्ते बंद कर दिए है। गांव के नेहरू नवयुवक मण्डल के सदस्यों ने बताया कि कोरोना वाइरस को लेकर उनके गांव में कोई पुलिस जाप्ता नहीं है।

Corona virus

राजमहल। लाखोलाई के राजमहल मार्ग पर खाई खोदकर गश्त करते नवयुवक मण्डल के सदस्य।

राजमहल. क्षेत्र के लाखोलाई गांव में कोरोना वाइरस को लेकर ग्रामीणों ने अपने स्तर पर खाइयां खोदकर गांव के रास्ते बंद कर दिए है। गांव के नेहरू नवयुवक मण्डल के सदस्यों ने बताया कि कोरोना वाइरस को लेकर उनके गांव में कोई पुलिस जाप्ता नहीं है।
ऐसे में राजमहल व देवीखेड़ा सहित देवली से आने वाले लोग गांव में से गुजरने लगे थे। इस पर यहां के नवयुवक मण्डल ने गांव के राजमहल मार्ग, देवीखेड़ा मार्ग पर जेसीबी से खाइयां खोदकर रास्ते बंद कर दिए है। वहीं शेष एक मार्ग पर खाली ट्रॉलियां खड़ी कर दी गई है। गांव के लोगों ने यहां खेतों में फसल कटाई का कार्य करने आए अन्य राज्यों के श्रमिकों को भी यहां से रवाना कर दिया है।
निवाई. शहर की शिवाजी कॉलोनी में तब्लीगी जमात से दो लोगों के आने की खबर मिलते ही कॉलोनी वासियों में अफरा-तफरी मच गई। कॉलोनी वासियों की सूचना पर एसडीओ जेपी बैरवा ने मौके पर चिकित्सा और सर्वे टीम भेजी।
डॉ. संगीत ने बताया कि अभी तक शिवाजी कॉलोनी में किसी भी तब्लीगी जमाती नहीं मिला है और सर्वे टीम घर-घर सर्वे कर रही है। डॉ. संगीत चौधरी ने बताया कि गुरुवार को सिरस में आइसोलेशन के लिए रखे गए दो जमातियों को राजकीय महाविद्यालय में शिफ्ट कर दिया कर 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन पर रख दिया है। इसी प्रकार गांव जामडोली से भी एक जमाती को महाविद्यालय में शिफ्ट कर दिया है।
निवाई. रेलवे स्टेशन पर स्थित मस्जिद में एक साथ कई लोग नमाज अदा करने की सूचना पर गुरुवार को उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा और तहसीलदार प्रांजल कंवर और पुलिस मौके पर पहुंचे, लेकिन मौके पर कोई नहीं मिला। उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने बताया कि मस्जिद के मौलवी को पाबंद कर दिया गया है कि मस्जिद में लॉक डाउन के दौरान कोई भीड़ एकत्रित नहीं हो और लोग घरों में ही नमाज अदा करें।
उपखंड अधिकारी ने बताया कि इसी प्रकार मंदिरों में भी पूजा अर्चना कर पुजारी के अलावा कोई भी श्रद्धालु को मंदिर में प्रवेश नहीं करें। सरकारी आदेश अवेहलना पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो