कोरोना वायरस: दुबई व भीलवाड़ा से आए संदिग्धों की स्क्रीनिंग कर घरों में ही आइसोलेशन में रहने की दी हिदायत

कोरोना वायरस की रोकथाम के बीच क्षेत्र में भीलवाड़ा व विदेश से आए पिता-पुत्र समेत आठ संदिग्ध व्यक्तियों को चिकित्सा टीम ने स्क्रीनिंग की। साथ ही सभी अपने घरों में ही आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी है।

By: Vijay

Published: 22 Mar 2020, 02:08 PM IST

टोडारायसिंह. कोरोना वायरस की रोकथाम के बीच क्षेत्र में भीलवाड़ा व विदेश से आए पिता-पुत्र समेत आठ संदिग्ध व्यक्तियों को चिकित्सा टीम ने स्क्रीनिंग की। साथ ही सभी अपने घरों में ही आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी है। उपखण्ड अधिकारी डॉ. सूरजसिंह नेगी ने बताया कि कस्बे में शुक्रवार देर शाम एक परिवार से पिता पुत्री व दूसरे परिवार के एक युवक के भीलवाड़ा तथा रविवार सुबह पाटन (भीलवाड़ा) से एक जीप चालक के लौटने की सूचना मिलने पर चिकित्सा टीम ने मौके पर पहुंच स्क्रीनिंग की।

इसी प्रकार मोरभाटियान के मोरडा, गोपालपुरा, पन्द्राहेड़ा तथा बोटूंदा में एक-एक जने के दुबई से लौटने पर स्क्रीनिंग करवाकर उनके घरों को आइसोलेशन में रखा गया है। इधर, शनिवार शाम पुलिस ने उद्घोषणाएं करवाते हुए कस्बे की दुकानें बंद करवा दी गई।

विदेश से व्यक्ति की स्वास्थ्य जांच की
निवाई. उपखंड क्षेत्र के गांव बारेडा में करीब एक सप्ताह पूर्व सऊदी अरब से लौटे व्यक्ति की जानकारी मिलते ही उपखंड प्रशासन हरकत में आ गया। इस मामले में उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने बताया कि ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. सतपाल सिंह को मौके पर टीम भेज कर विदेश आने वाले के स्वास्थ्य परीक्षण के निर्देश दिए।

एसडीएम के निर्देशों पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जामडोली के चिकित्सा प्रभारी डॉ अवनीश यादव टीम के साथ बारेडा पहुंचे और स्वास्थ्य परीक्षण किया। स्वास्थ्य परीक्षण में कोरोना के लक्षण नहीं मिले, लेकिन उसे घर में रहने के निर्देश दिए गए है। और 28 दिन तक उसका मेडिकल टीम घर जाकर स्वास्थ्य परीक्षण करेगी।

कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने में जुटे सरपंच, सचिव
पीपलू (रा.क.). टोंक जिला कलक्टर की पाती के बाद पीपलू उपखंड क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों के सरपंचों ने भी कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कमर कस ली है। डारडातुर्की में सरपंच अब्दुल करीम ने घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में जानकारी दे रहे हैं, वहीं रविवार को घोषित जनता कफ्र्यू का महत्व भी समझा रहे हैं। सरपंच अब्दुल करीम ने बताया कि पंचायत क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण में नहीं आए इसको लेकर उन्हें जागरूक किया जा रहा हैं। साथ ही ग्राम पंचायत क्षेत्र में जागरूकता को लेकर दर्जनों बैनर, पोस्टर भी लगाए गए हैं।

Corona virus
Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned