टोंक में कोरोना का दोहरा शतक, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 5269

जिले में कोरोना संक्रमण का लगातार ग्राफ बढ़ रहा है। ऐसे में गुरुवार को फिर से कोरोना पॉजिटिव का विस्फोट का हुआ है। 216 नए केस के साथ गुरूवार को कोराना ने दोहरा शतक मारा है।

By: pawan sharma

Published: 22 Apr 2021, 06:28 PM IST

टोंक. जिले में कोरोना संक्रमण का लगातार ग्राफ बढ़ रहा है। ऐसे में गुरुवार को फिर से कोरोना पॉजिटिव का विस्फोट का हुआ है। 216 नए केस के साथ गुरूवार को कोराना ने दोहरा शतक मारा है। इस वर्ष की ये अब तक की सर्वाधिक संख्या है। जिले में गुरुवार को 216 पॉजिटिव आए हैं। इसमें टोडारायसिंह में 34, देवली में 32, निवाई में 2, टोंक ग्रामीण में 39, टोंक शहर में 42, मालपुरा में 36 तथा उनियारा में 31 पॉजिटिव आए हैं।

ऐसे में कुल पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 5269 हो गई है। वहीं अब एक्टिव केस की संख्या बढकऱ 1225 हो गई है। इनमें से सआदत अस्पताल में 34 तथा अन्य चिकित्सालयों में 15 संक्रमित भर्ती है। वहीं 1176 रोगी होम आइसोलेशन में है। पॉजिटिव में से गुरुवार को 42 रिकवर्ड भी हुए हैं। चिकित्सा विभाग ने गुरुवार को 417 नमूने लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए सआदत अस्पताल की लैब में भेजा है।

होम क्वारंटीन लोगों के स्वास्थ्य की ली जानकारी

निवाई. कोरोना महामारी के चलते होम क्वारंटीन लोगों के घर उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा व बीसीएमएचओ डा.शैलेंद्रसिंह चौधरी मेडिकल टीम के साथ पहुंच कर स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। उपखंड अधिकारी ने गांव चैनपुरा, शिवाजी कॉलोनी,दीनदयाल कॉलोनी सहित अन्य क्षेत्रों में होम क्वारंटीन से विभिन्न जानकारी लेकर रिपोर्ट नेगेटिव होने तक घरों में रहने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने पर मेडिकल टीम को तत्काल सूचना देने के लिए कहा गया। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

कोरोना पॉजिटिव की होगी निगरानी
उनियारा. उनियारा में उपखंड अधिकारी की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना, कोविड वैक्सीनेशन, गाइड लाइन की पालना एवं बाल विवाह रोकथाम के संबंध में बैठक हुई। बैठक में उपखंड अधिकारी ने कोविड केयर सेंटर और क्वारंटीन सेंटर पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

साथ ही होम आइसोलेट किए गए कोरोना पॉजिटिव की निगरानी के लिए कांस्टेबल नियुक्त करने के लिए पुलिस उप अधीक्षक उनियारा और थाना अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए। साथ ही पॉजिटिव व्यक्ति के कांट्रेक्ट हिस्ट्री के सभी व्यक्तियों को भी ट्रेस करने के लिए भी सीएमएचओ उनियारा को आवश्यक निर्देश प्रदान किए। बैठक में पुलिस उपाधीक्षक उनियारा, थाना अधिकारी, सीडीपीओ उनियारा, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, बीसीएमएचओ, उनियारा नगर पालिका अध्यक्ष मोनिका गुर्जर आदि मौजूद रहे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned