बिना अनुमति आयोजन करना पड़ा भारी, प्रशासन ने वसूला 10 हजार रूपए का जुर्माना

उपखण्ड के नासिरदा ग्राम पंचायत में बिना अनुमति हजारों लोगों की भीड़ जमा कर भजन संध्या आयोजन पर उपखण्ड प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए 10 हजार का जुर्माना आयोजन समिति पर लगाया है।

By: pawan sharma

Updated: 03 Apr 2021, 06:35 PM IST

देवली. उपखण्ड के नासिरदा ग्राम पंचायत में बिना अनुमति हजारों लोगों की भीड़ जमा कर भजन संध्या आयोजन पर उपखण्ड प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए 10 हजार का जुर्माना आयोजन समिति पर लगाया है। उपखण्ड अधिकारी भारत भूषण गोयल ने बताया गुरुवार रात्रि को नासिरदा ग्राम के बामोलिया खेल मैदान पर बिना अनुमति एक शाम गौ माता के नाम व फागोत्सव कार्यक्रम किया गया, जिसमे जिम्मेदार जनप्रतिनिधि की भागीदारी के बीच हजारों लोग आयोजन में शामिल हुए।

जिसमें कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते हुए कार्यक्रम में ना सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखा गया और ना ही अधिकांश मौजूद लोगों ने मास्क का उपयोग किया।मामले में उपखण्ड प्रशासन ने बिना सूचना के कार्यक्रम आयोजन करने पर कोविड -19 गाईड लाईन के तहत 10 हजार रुपए का जुर्माना किया गया। उल्लेखनीय है कि उपखण्ड क्षेत्र में विगत एक पखवाड़े में 10 कोरोना पॉजिटिव एवं एक की मौत की पुष्टि हो चुकी है।


कोरोना एडवाइजरी के उल्लंघन पर काटे चालान

पीपलू. जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने सभी उपखंड अधिकारियों को कोरोना के प्रति लापरवाही के मामले में सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। जिला कलक्टर के निर्देश के बाद पीपलू उपखंड अधिकारी रवि वर्मा के नेतृत्व में प्रशासन व पुलिस की टीमों ने पीपलू कस्बे सहित आस पास के क्षेत्रों में कोरोना एडवाइजरी का उल्लंघन करने पर चालान काटे हैं। उपखंड अधिकारी ने बताया कि 22 चालान काट कर कुल 3400 रुपए की जुर्माना राशि वसूली की गई है। इधर लंबे दिनों बाद अचानक कोविड एडवायजरी के उल्लंघन पर कस्बे के मुख्य बाजार में पुलिस एवं प्रशासन की चालान काटने पहुंची टीम को देखकर हडक़ंप मच गया।

ोविड टीका खत्म ,मायूस लौटे लोग

लाम्बाहरिसिंह. कस्बे के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर शनिवार को कोविड टीकाकरण केन्द्र पर कोराना वैक्सीन टीका खत्म हो गया। इससे कस्बे समेत आसपास गांवों से केन्द्र पहुंचे लोगों को मायूस लौटना पड़ा। हालांकि सुबह साठ लोगों के कोरोना टीका लगाया गया। चिकित्सक कमलेश माली ने बताया कि कोराना वैक्सीन टीका खत्म हो गया है। मालपुरा भी टीका लेने भेजा गया था, लेकिन वहां भी उपलब्ध नहीं था। सोमवार को टीका लगाया जाएगा।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned