scriptआर्थिक तंगी की मार : बिना उपचार कराए हॉस्पिटल से घर लौटी दम्पती, मकानों में करंट दौडऩे हुई थी घायल | couple without getting complete treatment in Jaipur Hospit | Patrika News

आर्थिक तंगी की मार : बिना उपचार कराए हॉस्पिटल से घर लौटी दम्पती, मकानों में करंट दौडऩे हुई थी घायल

locationटोंकPublished: Jul 15, 2019 06:01:11 pm

Submitted by:

pawan sharma

Tonk news : बैरवा बस्ती में 15 जून की रात को हाइटेंशन लाइन टूट कर बैरवा बस्ती में गिरने से मकानों में दौड़े करंट से गंभीर रुप से झुलसे दम्पती को जयपुर रैफर कर दिया था। घटना को लेकर विद्युत निगम के खिलाफ दूनी थाने में प्रदर्शन कर ग्रामीणों ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

couple-without-getting-complete-treatment-in-jaipur-hospit

आर्थिक तंगी की मार : बिना उपचार कराए हॉस्पिटल से घर लौटी दम्पती, मकानों में करंट दौडऩे हुई थी घायल

दूनी. चांदसिंहपुरा के टोकरावास मार्ग स्थित बैरवा बस्ती में 15 जून की रात को हाइटेंशन लाइन तार टूट ट्रासंफार्मर पर गिरने से मकानों में दौड़े करंट से झुलसे दम्पती की जांच दूनी थानाधिकारी एक माह में पूरी नहीं कर पाई है। जबकि निगम ने गलती मानते हुए तत्काल संवेदक के कार्मिक को हटा दिया था।
read more: दूनी पुलिस का अजब खेल, एक माह में भी नहीं हुई जांच पूरी

ग्रामीणों की ओर से निगम अभियंताओं के खिलाफ दी प्राथमिकी पर एक माह में भी कार्रवाई नहीं होने से पुलिस की कार्य शैली पर ही सवाल उठने लगे है। वहीं पुलिस की अधुरी जांच के चलते निगम से सहायता राशि नहीं मिलने पर गंभीर रूप से झुलसी दम्पती आर्थिक तंगी के चलते उपचार कराए बिना शनिवार को जयपुर अस्पताल से गांव लौट आए।
read more:रेप पीडि़ता का पुलिस ने टोंक सआदत अस्पताल में कराया मेडिकल, घटनास्थल से पीडि़ता के कपड़े किए जब्त

अब यहां बिना उपचार के दोनों पीड़ा से कहरा रहे है, लेकिन सहायता करने वाला कोई नहीं है। करंट से झुलसे दम्पती चांदसिंहपुरा निवासी परमेश्वर व पत्नी गुड्डी बैरवा है। गौरतलब है कि बैरवा बस्ती के पास से गुजर रहे हाइटेंशन लाइन का तार टूट कर ट्रासंफार्मर पर गिर गया था।
ट्रांसफार्मर से हाई वोल्टेज प्रवाहित होने पर मकानों में लगे उपकरण एक-एक कर फूकने लगे। मकानों में सो रहे ग्रामीणों ने दरवाजे खोल बाहर निकलने का प्रयास किसी भी वस्तु के सम्पर्क में आने पर झुलस गए।
read motr:एक अभियंता,105 किलोमीटर बनास, संसाधन कुछ भी नहीं, कैसे रूके बजरी का अवैध खनन

करंट से झुलसने से बैरवा बस्ती चांदसिंहपुरा निवासी सूरजमल बैरवा, परमेश्वर बैरवा उसकी पत्नी गुड्डी बैरवा सहित द्रोपदी बैरवा, राजवीर बैरवा व रामदेव बैरवा शामिल है इनमें परमेश्वर बैरवा व उसकी पत्नी गुड्डी बैरवा की हालत गंभीर होने पर एसएमएस अस्पताल रैफर किया गया था।

थाने पर किया था प्रदर्शन
घटना के दूसरे दिन दर्जनों ग्रामीण ने दूनी थाने पहुंच निगम अभियंताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर प्राथमिकी दी थी। इस पर पुलिस ने अभियंताओं को भी मौके पर बुला लिया। थानाधिकारी ने अभियंताओं को बचाने के लिए मामले को जांच में रखा, जिस पर अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई। वहीं ग्रामीणों की ओर से प्राथमिकी लेने के बाद पुलिस व अभियंताओं ने घटना स्थल का मुआयना भी किया था।
read more:कार में आए तीन बदमाशों ने युवक पर तलवार से किया जानलेवा हमला,दोनों हाथ काटे


दाने-दाने हो हुए मोहताज
करंट से झुलसने के बाद दम्पती को जयपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया, उपचार के दौरान चिकित्सकों ने परमेश्वर का एक पैर काटना पड़ा तो गुड्डी के हाथ, गर्दन सहित अन्य शरीर के अंगों के झुलसने से हालत गंभीर बनी हुई है। दोनों अपाहिज हो उठ रहे दर्द को झेलने पर मजबूर हो रहे है। परिजनों व साहूकारों से हजारों रुपए उधारी लेकर करीब सत्ताइश दिनों तक उपचार कराया, रुपए समाप्त होने पर पूर्ण उपचार कराए बिना परिजन दोनों गंभीर हालत में ही गांव चांदसिंहपुरा ले आए।
read more:खेत से घर पर जाने के लिए कहकर निकले भाई-बहन के गड्ढे में डूबें मिले शव, एक ही चिता पर हुआ दाह संस्कार


निगम ने मान ली थी गलती
करंट दौडऩे पर ग्रामीणों ने घाड़ ग्रिड स्टेशन लाइनमैन से सम्पर्क करने का प्रयास किया। मोबाइल रिसीव नहीं होने पर कनिष्ठ अभियंता से बात करने का प्रयास किया। करीब आधे घंटे बाद देवली सहायक अभियंता से सम्पर्क होने पर उन्होंने आपूर्ति बंद करवाई थी, जब तक करंट दौड़ता रहा। घटना के दूसरे दिन निगम ने गलती मानते हुए घाड़ ग्रिड स्टेशन के संवेदक के कार्मिक राजूलाल को हटाया था।
read more:चूरू में पुलिस की हैवानियत! तत्कालीन थानाधिकारी सहित छह पुलिसवालों पर गैंगरेप का केस दर्ज

गंभीर घायल परमेश्वर एवं अन्य झुलसे लोगों के बयान लिए जा चुके है। परमेश्वर की पत्नी गुड्डी के अभी बयान नहीं हो पाए है। इसके चलते अभी मामला दर्ज नहीं हो पाया है।
नरेश कंवर, थानाधिकारी, दूनी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो