scriptउच्च न्यायालय की जयपुर पीठ ने कई अधिकारियों से मांगा जवाब | Court asks many officials to respond | Patrika News

उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ ने कई अधिकारियों से मांगा जवाब

locationटोंकPublished: Oct 12, 2017 09:19:05 am

Submitted by:

pawan sharma

पीईईओ ओर ग्राम पंचायत सहायक के पद पर चयनित तीन जनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

कारण बताओ नोटिस जारी

टोंक. उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ ने पंचायत के पीईईओ ओर ग्राम पंचायत सहायक के पद पर चयनित तीन जनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

टोंक.

ग्राम पंचायत सहायक भर्ती 2017 में अनुभवहीन और चयन समिति सदस्य के भाई के चयन को चुनौती देने वाली याचिका पर उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ ने बुधवार को प्रमुख शिक्षा सचिव, पंचायती राज विभाग के सचिव, टोंक जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला शिक्षाधिकारी (प्रारम्भिक), निवाई की सिन्धरा पंचायत के पीईईओ ओर ग्राम पंचायत सहायक के पद पर चयनित तीन जनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
इनसे तीन सप्ताह में जवाब तलब किया गया है। न्यायाधीश अशोककुमार गौड़ की एकलपीठ ने यह अंतरिम आदेश निवाई के खिडग़ी निवासी राकेश कुमार चौधरी द्वारा एडवोकेट लक्ष्मीकांत शर्मा के जरिए दायर याचिका पर दिए हैं। याचिका में बताया कि याचिकाकर्ता को विद्यार्थी मित्र के पद का 5 वर्ष सात माह और 28 दिन का अनुभव था, लेकिन उसके अनुभव और योग्यता को दरकिनार कर ग्राम पंचायत सिंदरा के पीईईओ ने एसडीएमसी सदस्य के भाई मुकेशकुमार बैरवा तथा अनुभवहीन मीना कुमावत का गत 17 फरवरी को ग्राम पंचायत सहायक के पद पर चयन कर लिया।
प्रार्थी ने इस बारे में जिला स्तर पर गठित कमेटी में शिकायत की तो कमेटी ने चयन को वैध बताते हुए शिकायत को खारिज कर दिया। याचिका में इसे चुनौती देते हुए चयनितों का चयन निरस्त कर नए सिरे से चयन किए जाने की गुहार की है।
जमीन के हक पर विवाद
टोंक. सआदत अस्पताल के समीप वक्फ बोर्ड तथा नगर परिषद के चल रहे आपसी हक के मामले में बुधवार को नया मोड़ आ गया। सआदत अस्पताल प्रशासन की शिकायत के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने वहां रखी पट्टियों को हटाना चाहा तो विवाद हो गया। इस बीच काम में बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने मोहसीन रशीद को शान्तिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
इसके अलावा पुलिस ने एक जने को हिरासत में लिया है। बाद में कोतवाली थाने पहुंचे वक्फ बोर्ड के अधिकारी-कर्मचारियों ने दस्तावेज पेश किए। लोगों ने बताया कि सआदत अस्पताल के समीप जमीन का विवाद वक्फ बोर्ड तथा नगर परिषद के बीच न्यायालय में विचाराधीन है। इसके बाद भी जमीन पर रखी पट्टियों को हटाने कोतवाली थाना पहुंची गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो