scriptन्यायालय ने तीन तलाक के मामले पर की सुनवाई, पुलिस को दिए मामला दर्ज करने के आदेश | Court heard the case of triple talaq | Patrika News

न्यायालय ने तीन तलाक के मामले पर की सुनवाई, पुलिस को दिए मामला दर्ज करने के आदेश

locationटोंकPublished: Feb 25, 2021 05:25:50 pm

Submitted by:

pawan sharma

दूनी न्यायिक मजिस्ट्रेट जितेन्द्र रैया ने पीडि़ता की ओर से दायर किए गए न्यायालय के पहले तीन तलाक मामले पर संज्ञान लेकर दूनी थाना पुलिस को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

न्यायालय ने तीन तलाक के मामले पर की सुनवाई, पुलिस को दिए मामला दर्ज करने के आदेश

न्यायालय ने तीन तलाक के मामले पर की सुनवाई, पुलिस को दिए मामला दर्ज करने के आदेश

दूनी. दूनी न्यायिक मजिस्ट्रेट जितेन्द्र रैया ने पीडि़ता की ओर से दायर किए गए न्यायालय के पहले तीन तलाक मामले पर संज्ञान लेकर दूनी थाना पुलिस को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। पीडि़ता डाबला तहसील हिण्डोली जिला बूंदी हाल दूनी निवासी शबाना पुत्री इंसाफ अली है। एडवोकेट कुलदीप शर्मा ने बताया कि पीडि़ता शबाना ने गत दिनों न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पहली पत्नी होने के बावजूद दूसरा निकाह करने, दहेज की मांग करने एवं उसके पीहर आकर तीन बार तलाक बोल तलाक लेने के आरोपी पति सहित अन्य आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने को इस्तगासा किया था।मामले पर न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दूनी पुलिस को पति सहित छह आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए।

यह था मामला
एडवोकेट शर्मा ने बताया कि डाबला निवासी आरोपी इंसाफ ने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूनी निवासी शबाना से 20 सितम्बर 2017 को टोंक में प्रेम विवाह कर लिया। इसके बाद दोनों के परिजन राजी होने पर 23 सितम्बर 2017 को मुस्लिम रीति-रिवाज से उनका निकाह दूनी में सम्पन कराया गया। निकाह करने के बाद आरोपी पत्नी शबाना को गांव डाबला लेकर जाने के बजाय उनियारा, जयपुर, कोटा, सीकर, झुंझनु, बिजोलिया सहित अन्य जगह रखता रहा।
इसके बाद लगे लॉकडाउन के बाद आरोपी इंसाफ पत्नी शबाना को दूनी छोड़ गया। इसके कुछ दिनों बाद फिर शबाना को जयपुर ले गया। जहां कुछ दिनों तक तो सही रहे, लेकिन बाद काम-धंधे के लिए 2 लाख की मांग कर परेशान करने लगा। साथ ही रुपए नहीं लाने पर साथ नहीं रखने की धमकी देने लगा। इस पर शबाना के पिता ने उसे समझाने का प्रयास किया, नहीं मानने पर पिता उसे दूनी लेकर आ गए। इसके कुछ दिन बाद पति सहित अन्य आरोपी उसके घर आए और कहा की तुमने दहेज की मांग पुरी नहीं, इसलिए तलाक दे दिया है। इस पर आरोपी इंसाफ ने तीन बार तलाक बोलकर वहां से चला गया।

ट्रेंडिंग वीडियो