न्यायालय ने तीन तलाक के मामले पर की सुनवाई, पुलिस को दिए मामला दर्ज करने के आदेश

दूनी न्यायिक मजिस्ट्रेट जितेन्द्र रैया ने पीडि़ता की ओर से दायर किए गए न्यायालय के पहले तीन तलाक मामले पर संज्ञान लेकर दूनी थाना पुलिस को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

By: pawan sharma

Published: 25 Feb 2021, 05:25 PM IST

दूनी. दूनी न्यायिक मजिस्ट्रेट जितेन्द्र रैया ने पीडि़ता की ओर से दायर किए गए न्यायालय के पहले तीन तलाक मामले पर संज्ञान लेकर दूनी थाना पुलिस को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। पीडि़ता डाबला तहसील हिण्डोली जिला बूंदी हाल दूनी निवासी शबाना पुत्री इंसाफ अली है। एडवोकेट कुलदीप शर्मा ने बताया कि पीडि़ता शबाना ने गत दिनों न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पहली पत्नी होने के बावजूद दूसरा निकाह करने, दहेज की मांग करने एवं उसके पीहर आकर तीन बार तलाक बोल तलाक लेने के आरोपी पति सहित अन्य आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने को इस्तगासा किया था।मामले पर न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दूनी पुलिस को पति सहित छह आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए।


यह था मामला
एडवोकेट शर्मा ने बताया कि डाबला निवासी आरोपी इंसाफ ने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूनी निवासी शबाना से 20 सितम्बर 2017 को टोंक में प्रेम विवाह कर लिया। इसके बाद दोनों के परिजन राजी होने पर 23 सितम्बर 2017 को मुस्लिम रीति-रिवाज से उनका निकाह दूनी में सम्पन कराया गया। निकाह करने के बाद आरोपी पत्नी शबाना को गांव डाबला लेकर जाने के बजाय उनियारा, जयपुर, कोटा, सीकर, झुंझनु, बिजोलिया सहित अन्य जगह रखता रहा।

इसके बाद लगे लॉकडाउन के बाद आरोपी इंसाफ पत्नी शबाना को दूनी छोड़ गया। इसके कुछ दिनों बाद फिर शबाना को जयपुर ले गया। जहां कुछ दिनों तक तो सही रहे, लेकिन बाद काम-धंधे के लिए 2 लाख की मांग कर परेशान करने लगा। साथ ही रुपए नहीं लाने पर साथ नहीं रखने की धमकी देने लगा। इस पर शबाना के पिता ने उसे समझाने का प्रयास किया, नहीं मानने पर पिता उसे दूनी लेकर आ गए। इसके कुछ दिन बाद पति सहित अन्य आरोपी उसके घर आए और कहा की तुमने दहेज की मांग पुरी नहीं, इसलिए तलाक दे दिया है। इस पर आरोपी इंसाफ ने तीन बार तलाक बोलकर वहां से चला गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned