scriptसांस्कृतिक संध्या: एक शाम गौ माता के नाम कार्यक्रम | Cultural Evening: An Evening Program named after Gau Mata | Patrika News

सांस्कृतिक संध्या: एक शाम गौ माता के नाम कार्यक्रम

locationटोंकPublished: Oct 15, 2019 11:39:55 am

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

गौ रक्षा कमांडो फोर्स के तहत शहर के बीसलपुर तिराहे स्थित जगत गुरु शंकराचार्य सर्कल पर एक शाम गौ माता के नाम कार्यक्रम को लेकर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया।

One evening in the name of Gau Mata

टोडारायसिंह कस्बे में गो रक्षार्थ आयोजित कार्यक्रम में करतब दिखाते कार्यकर्ता।

टोडारायसिंह. गौ रक्षा कमांडो फोर्स Cow Defense Commando Force के तहत शहर के बीसलपुर तिराहे स्थित जगत गुरु शंकराचार्य सर्कल Jagat Guru Shankaracharya Circle पर एक शाम गौ माता के नाम One evening in the name of Gau Mata कार्यक्रम को लेकर सांस्कृतिक संध्या Cultural evening का आयोजन किया गया।
read more : खीर प्रसाद का वितरण:श्रद्धालुओं का लगा तांता, मनाई शरद पूर्णिमा
इसकी शुरुआत विधायक कन्हैया लाल चौधरी, संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह टाइगर व पालिकाध्यक्ष संतकुमार जैन ने मां भारती के चित्र समक्ष दीप प्रज्वलित कर की। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा गौ माता की सेवा Cow mother’s service से संस्कृति व सृष्टि सुरक्षित Culture and creation safe है।
गौ माता, गंगा, गीता और हिंदू संस्कृति के प्रतीकों के सम्मान के लिए आगे आने को कहा। स्थानीय कलाकारों ने देश भक्ति से ओत-प्रोत गीतों के बीच रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। पाण्डाल जय श्री राम व भारत माता की जयकारों से गूंज उठा।
read more: video : रथयात्रा निकाली: भगवान शांतिनाथ की सोने के कलशों से व्रहद शांति धारा

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने सीने पर पत्थर तोडऩे, ट्यूबलाइटे तोडऩे, तलवार पर चलने समेत अन्य करतब दिखाए। गौ रक्षा कमांडो फोर्स के स्थानीय अध्यक्ष मुकेश सैनी ने एक शाम गौ माता के नाम कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की।
युवाओं को एकजुट होने को कहा। इससे पहले अतिथियों के स्वागत को लेकर विभिन्न मार्गों से होते हुए जुलूस निकाला गया। इसमें गौ रक्षा कमाण्डो के कार्यकर्ताओं की ओर से शारीरिक व्यायाम प्रदर्शन किया।
read more : छात्राओं व शिक्षिका से छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज, फिर भी स्कूल में ही पदस्थापित

टोंक. पंडित विष्णु दिगम्बर पलुस्कर व रघुनाथ तलेगांवकर की स्मृति में आर्काइव्ज म्यूजिका संगीत व कला विद्यालय की ओर से अलवर में आयोजित अखिल भारतीय अधिवेशन राग हारमनी में कला निष्ठा व सक्रिय रचनात्मक कार्य के लिए टोंक जिले के युवा चित्रकार महेश गुर्जर को संगीत शिल्पी का मानद् सम्मान प्रदान किया गया है।
read more : मालपुरा कर्फ्यू में ढील के बाद बढ़ी चहल-कदमी, आज सुबह 6 से शाम 6 बजे तक रहेगी12 घंटे की ढील
संस्थापक अनिल सैनी ने बताया कि चित्रकार महेश गुर्जर को यह सम्मान वर्ष 2008 से कक्षा एक से 10 तक कला शिक्षा, चित्रकला, संगीत के लिए लगातार संघर्ष के लिए दिया गया है। महेश गुर्जर चित्रकार के साथ नृत्य व संगीत प्रस्तुति भी देते हैं। दो दिवसीय अधिवेशन में कईराज्यों की प्रतिभाओं ने संगीत व नृत्य की प्रस्तुति दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो