scriptरंगीन रोशनी से जगमग हुई दादाबाडी, दो दिवसीय स्वर्ग जयन्ति समारोह का शुभारम्भ आज | Dadabadi glowed with colored lights | Patrika News

रंगीन रोशनी से जगमग हुई दादाबाडी, दो दिवसीय स्वर्ग जयन्ति समारोह का शुभारम्भ आज

locationटोंकPublished: Feb 22, 2020 10:46:17 am

Submitted by:

pawan sharma

श्री जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ जयपुर की ओर से टोडा रोड स्थित विश्व प्रसिद्ध श्री जिन कुशलसूरी दादाबाड़ी में शनिवार से दो दिवसीय दादा गुरुदेव श्री जिन कुशलसूरी का 687 वां स्वर्ग जयन्ति समारोह का शुभारम्भ वासुपूज्य भगवान के जन्मकल्याण महोत्सव के साथ किया जाएगा।

रंगीन रोशनी से जगमग हुई दादाबाडी, दो दिवसीय स्वर्ग जयन्ति समारोह का शुभारम्भ आज

रंगीन रोशनी से जगमग हुई दादाबाडी, दो दिवसीय स्वर्ग जयन्ति समारोह का शुभारम्भ आज

मालपुरा. श्री जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ जयपुर की ओर से टोडा रोड स्थित विश्व प्रसिद्ध श्री जिन कुशलसूरी दादाबाड़ी में शनिवार से दो दिवसीय दादा गुरुदेव श्री जिन कुशलसूरी का 687 वां स्वर्ग जयन्ति समारोह का शुभारम्भ वासुपूज्य भगवान के जन्मकल्याण महोत्सव के साथ किया जाएगा।
अध्यक्ष प्रकाश चन्द लोढा ने बताया कि चचंलराज, सजंय कुमार भंसाली कि और से शनिवार को वासुपूज्य भगवान का जन्मकल्याणक महोत्सव मनाया जाकर रात्रि में भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा जिसमें प्रसिद्ध भजन गायक लवेश बुरड इन्दौर, विजय सोनी कोलकत्ता भजनों की प्रस्तुतियां देगें। रविवार को वासुपूज्य भगवान का दीक्षा कल्याणक व दादा गुरुदेव के स्वर्गारोहण दिवस पर भक्तामर पाठ, गुरु इकतीसा, पक्षाल पूजन, स्नात्र पूजा व दादा गुरुदेव की बड़ी पूजा का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर दादाबाडी की विशेष सजावट की गई है।
जयकारों से गूंजते रहे शिवालय, भगवान शिव की पूजा की
टोंक. जिलेभर में शुक्रवार को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया गया। मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ रही। शहर के शिवालय भोले भण्डारी के जयकारों से गूंजते रहे। श्रद्धालुओंं ने विशेष पूजा अर्चना कर रात्रि को भजन संध्या का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने शिवालयों में दूध, जल, बिल्वपत्र, चंदन, आक-धतूरा, भांग, चावल, रौली-मौली, केसर, गाजर व बेर अपर्ण कर भगवान शिव की पूजा कर आरती की।
घर घर भी भगवान भोले बाबा की पूजा अर्चना की गई। महाशिवरात्रि के अवसर पर सभी शिवालयो में रोशनी की गई। शहर के महादेववाली, मंशापूर्ण भूतेश्वर महादेव मंदिर, बनास नदी स्थित पुरानी पुलिया के समीप गंगेश्वर महादेव, सुभाष बाजार स्थित नीलकंठ महादेव, सिविल लाइन स्थित शिवालय, वैष्णोंदेवी मंदिर व आंतरिया बालाजी, कृषि मंडी स्थित शिवालय व खोजा बावड़ी स्थित शिव मंदिर में श्रद्धालुओं की पूजा के लिए कतार लगी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो