scriptदो लाख की रिश्वत लेते डेयरी चेयरमैन और दलाल गिरफ्तार | Dairy chairman and broker arrested for taking bribe of two lakhs | Patrika News

दो लाख की रिश्वत लेते डेयरी चेयरमैन और दलाल गिरफ्तार

locationटोंकPublished: Jul 27, 2021 08:12:34 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

दूध सप्लाई फर्म की अवधि बढ़ाने की एवज में मांगेएसीबी ने किया गिरफ्तारटोंक. दूध सप्लाई करने वाली फर्म के टेंडर की अवधि बिना निविदा निकाले बढ़ाने की एवज में दो लाख रुपए की रिश्वत लेते सरस दूध डेयरी टोंक के चेयरमैन दुर्गालाल जाट और दलाल रामदयाल जाट को भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की विशेष अनुसंधान इकाई ने मंगलवार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

दो लाख की रिश्वत लेते डेयरी चेयरमैन और दलाल गिरफ्तार

दो लाख की रिश्वत लेते डेयरी चेयरमैन और दलाल गिरफ्तार

दो लाख की रिश्वत लेते डेयरी चेयरमैन और दलाल गिरफ्तार
दूध सप्लाई फर्म की अवधि बढ़ाने की एवज में मांगे
एसीबी ने किया गिरफ्तार
टोंक. दूध सप्लाई करने वाली फर्म के टेंडर की अवधि बिना निविदा निकाले बढ़ाने की एवज में दो लाख रुपए की रिश्वत लेते सरस दूध डेयरी टोंक के चेयरमैन दुर्गालाल जाट और दलाल रामदयाल जाट को भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की विशेष अनुसंधान इकाई ने मंगलवार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
यह कार्रवाई जयपुर एसीबी इकाई के एएसपी बजरंगसिंह शेखावत के नेतृत्व में की गई। जयपुर एसीबी अनुसंधान इकाई को दूध सप्लाई करने वाले ने परिवाद दिया था। इसमें परिवादी ने बताया था कि वह सरस डेयरी टोंक में दूध सप्लाई का कार्य करता है।

इसका सप्लाई का टेंडर समाप्त होने वाला है। ऐसे में उसे डेयरी चेयरमैन दुर्गालाल जाट निवासी आकोडिया थाना दूनी ने कहा कि बिना निविदा निकाले ही उसके टेंडर की अवधि बढ़ा दी जाएगी। इसके लिए 5 लाख रुपए देने होंगे। वहीं टेंडर की प्रक्रिया के लिए दलाल बिसालू थाना फागी निवासी रामदयाल पुत्र रामनारायण जाट से सम्पर्क करना होगा।

इस पर परिवादी ने रामदयाल से सम्पर्क किया। इसमें परिवादी ने टेंडर की अवधि बिना निविदा निकाले बढ़ाने के लिए 5 लाख रुपए मांगे। इसमें तय किया गया था कि पहले एक लाख, प्रक्रिया चले तब दो लाख तथा जब टेंडर अवधि बढ़ जाए तो आखिरी किश्त दो लाख रुपए देने होंगे।

इसमें पहली किश्त एक लाख रुपए देने को कहा गया। ऐसे में परिवादी ने रामदयाल को एक लाख रुपए दे दिए। इस बीच परिवादी ने जयपुर एसीबी की अनुसंधान इकाई में परिवाद दायर कर दिया। एसीबी ने मामले एक लाख रुपए देने का सत्यापन किया।

बाद में जब मामला सही निकला तो उन्होंने परिवादी को रंग लगे दो लाख रुपए देकर भेज दिया। उक्त राशि लेकर परिवादी सरस डेयरी कार्यालय पहुंच गया। जहां उसने दलाल रामदयाल को उक्त राशि दे दी।
इस बीच पहुंची एसीबी टीम ने रामदयाल को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद डेयरी चेयरमैन को भी गिरफ्तार कर लिया। वहीं उनके निवास पर तलाशी शुरू की गई है। एसीबी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो