script

पुलिस प्रशासन की कड़ी सुरक्षा में मालपुरा, बुधवार को सुबह 7 से शाम 5 बजे तक कर्फ्यू में ढील

locationटोंकPublished: Aug 28, 2018 09:49:36 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

Day After Attack On Kanwariyas, Curfew free in tonk

Day After Attack On Kanwariyas, Curfew free in tonk

मालपुरा

राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा में हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने कठोर रुख अपना कर क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया था। शहर में शांति व कानून व्यवस्था सही संचालित होने पर कर्फ्यू में मंगलवार को प्रशासन द्वारा सुबह 10 से दोपहर 5 बजे तक ढील दी गई थी। इसी शांति और कानून व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन ने मालपुरा में बुधवार को सुबह 7 से शाम 5 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी है। बता दें कि प्रशासन द्वारा कर्फ़्यू में ढील के बाद दुपहिया वाहनों की भी चहलकदमी शुरू हो गई।
संभागीय आयुक्त अजमेर लक्ष्मीनारायण मीणा, पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज बीजू जार्ज जोसफ, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त किशोर कुमार, जिला कलक्टर रामचन्द्र ढेनवाल, पुलिस अधीक्षक योगेश दाधीच ढील के दौरान दिनभर शांति व कानून व्यवस्थाओं की बराबर अधिकारियों से जानकारी लेते रहे।

मंगलवार को रही सात घंटे की ढील

टोंक जिले के मालपुरा शहर में कावडिय़ों पर ट्रक स्टैण्ड क्षेत्र में किए गए पथराव, सुभाष सर्किल सहित अन्य क्षेत्रों में दुकानों में लगाई गई आग सहित शहर में उपजे तनाव के बाद प्रशासन द्वारा पांच दिन पूर्व लगाए गए कफ्र्यू में मंगलवार को एक साथ सात घंटे की ढील मिलने से दिनभर बाजारों में लोगों की चहल-कदमी बनी रही। दुपहिया वाहनों की आवाजाही शुरू होने से जन-जीवन सामान्य सा नजर आने लगा है।

पुलिस ने ड्रोन कैमरे से की क्षेत्र की निगरानी

पुलिस प्रशासन ने मंगलवार को शहर में ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई तथा आगजनी सहित अन्य स्थानों पर की गई तोड़-फोड़ के आरोपितों की तलाश के लिए आस-पास की दुकानों व बैंकों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले।
24 अगस्त से लागू कर्फ्यू से लोग परेशान हो गए हैं। लोगों का कहना है कि झगड़ा किसी ने भी किया हो, लेकिन भुगतना पूरे शहर को पड़ रहा है। ये सब ठीक नहीं है। इधर, शहर में शांति व कानून व्यवस्था सही संचालित होने पर कफ्र्यू में मंगलवार को प्रशासन द्वारा सुबह 10 से दोपहर 5 बजे तक ढील देने से बाजारों में दुकानें सज गई। प्रशासन द्वारा दुपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक हटाने से सभी मार्गों में चहलकदमी शुरू हुई। ग्रामीण क्षेत्रों के कई लोगों ने भी दुपहिया वाहनों से शहर में प्रवेश कर बाजार में दुकानों से खरीदारी की।

ट्रेंडिंग वीडियो