scriptहत्या का मामला- दूसरे दिन लिया मृतक युवक का शव, पुलिस ने किया हत्या का मामला दर्ज | Dead body of dead youth found in Banas on second day | Patrika News

हत्या का मामला- दूसरे दिन लिया मृतक युवक का शव, पुलिस ने किया हत्या का मामला दर्ज

locationटोंकPublished: Nov 12, 2019 10:44:03 am

Submitted by:

pawan sharma

Murder case: बनास नदी के भराव में मिले युवक के शव को पुलिस ने सुबह परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
 

हत्या का मामला- दूसरे दिन लिया मृतक युवक का शव, पुलिस ने किया हत्या का मामला दर्ज

हत्या का मामला- दूसरे दिन लिया मृतक युवक का शव, पुलिस ने किया हत्या का मामला दर्ज

देवली. थाना क्षेत्र के दलवासा गांव में रविवार सुबह पानी में मिले युवक के शव को पुलिस ने सोमवार सुबह परिजनों को सुपुर्द कर दिया। इस दौरान पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में मृतक के परिजनों को सहायता राशि दिलाने सहित तीन मांगे माने जाने पर परिजन शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए राजी तैयार हुए।

पुलिस ने बताया कि मृतक युवक फूलचंद (25)पुत्र चतराराम मीणा निवासी देवपुरा है। वह शहर के ममता सर्कल स्थित किराणे की दुकान में काम करता था। फूलचंद गत 7 नवम्बर को अपने मित्र धर्मराज की शादी में शामिल होने के लिए बाइक लेकर दलवासा गया था, जिसका शव रविवार को दलवासा (गोविन्दपुरा) गांव के समीप बनास नदी के भराव में मिला। सूचना पर पुलिस ने शव को स्थानीय मोर्चरी में रखवाया।
उधर, परिजनों व ग्रामीणों ने फूलचंद की हत्या करने का आरोप लगाते हुए शव लेने से इंकार कर दिया। हालांकि इस दौरान शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया, लेकिन परिजनों ने अपनी मांगे नहीं माने जाने तक शव लेने से इंकार कर दिया। इधर, पोस्टमार्टम कक्ष में पड़ा युवक का शव सड़ांध मारने लगा।
इस पर पुलिस ने शव को बर्फ के बीच रखवाया। इस दरम्यान परिजन मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठ गए। घटना की सूचना पर जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा भी स्थानीय अस्पताल पहुंचे। जहां विधायक, उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार त्यागी, पुलिस उपाधीक्षक रामचन्द्र नेहरा व थाना प्रभारी नरेश कुमार शर्मा की मौजूदगी में परिजनों व ग्रामीणों से वार्ता शुरू हुई। करीब पौन घंटे चली बातचीत के बाद वार्ता नतीजे पर पहुंची।
जहां प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से मृतक के परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने, आश्रितों के माता-पिता को पेंशन दिलाने, दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने व मुख्यमंत्री सहायता कोष से मदद दिलाने के आश्वासन के बाद परिजन शव लेने के लिए तैयार हुए। इस दौरान सुबह करीब 11 बजे पुलिस ने शव परिजनों को सुपुर्द किया।
वार्ता के दौरान रतनलाल हाड़ा, पांचूलाल मीणा, यादराम मीणा, मुकेश गर्ग सहित नेता उपस्थित थे। हालांकि इससे पहले रविवार रात 10 बजे उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार रमेशचंद जोशी ने भी परिजनों से समझाइश की कोशिश की, लेकिन परिजन अपनी मांग पर अड़े रहे।
उल्लेखनीय है कि अपने दोस्त की शादी में गए फूलचंद का शव संदिग्ध अवस्था में पानी में मिला। फूलचंद शादी की रात 3 बजे तक दुल्हे के इर्द-गिर्द ही देखा गया। जहां उसने दूल्हे के साथ भोजन भी किया। बाद में वह अचानक लापता हो गया था। पुलिस के अनुसार युवक के सिर पर चोट तथा सिर के बाल कटे हुए है, इससे युवक की हत्या का अंदेशा लग रहा। वहीं उसका मोबाइल व पर्स चोरी हुआ है। फूलचंद की बाइक गांव में एक मकान के बाहर खड़ी मिली। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो