scriptअज्ञात जानवर के हमले सेे बाड़े में बंद भेड़ों सहित 21 मैमनों की मौत | Death of lambs including sheep from animal attack | Patrika News

अज्ञात जानवर के हमले सेे बाड़े में बंद भेड़ों सहित 21 मैमनों की मौत

locationटोंकPublished: Jan 17, 2020 08:46:13 am

Submitted by:

pawan sharma

उपखण्ड क्षेत्र के इंदोकिया पंचायत के कुहाड़ाखुर्द में गुरुवार तडक़े अज्ञात जानवर के हमले से बाड़े में बंद 9 भेड़ों समेत 21 मैमनों की मौत हो गई।

अज्ञात जानवर के हमले सेे बाड़े में बंद भेड़ों सहित 21 मैमनों की मौत

अज्ञात जानवर के हमले सेे बाड़े में बंद भेड़ों सहित 21 मैमनों की मौत

टोडारायसिंह. उपखण्ड क्षेत्र के इंदोकिया पंचायत के कुहाड़ाखुर्द में गुरुवार तडक़े अज्ञात जानवर के हमले से बाड़े में बंद 9 भेड़ों समेत 21 मैमनों की मौत हो गई। घटना पशुपालक बरदा गुर्जर के बाड़े में हुई। ग्रामवासी शिवराज कुहाड़ा ने बताया कि गांव में बरदा गुर्जर के मकान के पीछे बाड़ा है, जिसमें अलग-अलग स्थानों पर बंधे भेड़ व मैमनों पर अज्ञात जानवर ने हमला कर दिया। हमले से भेड़ व मैमनों में अफरा-तफरा मच गई।
कुछ ही देर में अज्ञात जानवर ने 9 भेड़ व 12 मैमनों को मौत के घाट उतार दिया। इधर, सुबह बाड़े में पहुंचने पर भेड़ों के मिमियाने की आवाज आ रही थी। भैड़ व मैमनों के शवों को देख भौंचक्का रह गया। इधर,ग्रामीणों ने अज्ञात जानवर के बघेरा होने की संभावना जताई है। घटना के बाद मौके पर मोर नोडल पशु चिकित्सक डॉ. शशिरंजन मौके पर पहुंच कर मृत भेड़ व मैमनों का पोस्टमार्टम करवाया है।
नहीं लगा पेंथर का सुराग, दहशत में लोग
मालपुरा. उपखण्ड के घाटी, मझौला वन क्षेत्र में पेंथर के विचरण की सूचना के पांच दिन बाद भी वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को पेंथर का सुराग नहीं मिल पा रहा है। वहीं लगातार पेंथर के चहलकदमी के पगमार्क मिलने से क्षेत्र के नागरिकों में भारी दहशत व्याप्त है।
वन विभाग का दल बुधवार को भी पगमार्क के आधार पर पेंथर की तलाश में जुटा रहा, जिसमें पेंथर के समीप की नाडी में पानी पीने आने व वापस पहाड़ी क्षेत्र में जाने के पगमार्क मिले है, लेकिन पेंथर नहीं दिखने से क्षेत्र के लोगों में दहशत है कि आखिर पेंथर किस ओर गया है। वहीं वन विभाग की ओर से लगातार क्षेत्र में मुनादी कर नागरिकों को रात के समय घाटी-मझौला मार्ग में विचरण नहीं करने की सलाह दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो