बनास में डूबने से 20 वर्षीय महिला की हुई मौत

बनास नदी के बांध भराव क्षेत्र में पानी में डूबने से महिला की मृत्यु हो गई

By: pawan sharma

Published: 18 Aug 2017, 07:36 AM IST

 देवली.

क्षेत्र के कासीर गांव के पास बनास नदी के बांध भराव क्षेत्र में गुरुवार दोपहर पानी में डूबने से 20 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई। थाना प्रभारी रामजीलाल ने बताया कि मृतका आशा पत्नी मुकेश भील निवासी सूरजपुरा थाना शाहपुरा जिला भीलवाड़ा है। उन्होंने बताया कि आशा व उसका परिवार कासीर गांव में खेतीहर मजदूर हैं।

 

कासीर के समीप भरे बनास नदी के भराव क्षेत्र में आशा किसी काम से गई थी। जहां गहरे पानी में चले जाने से उसकी मृत्यु हो गई। काफी देर तक उसके दिखाई नहीं देने पर परिजनों ने उसकी खोज शुरू की। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से शव पानी से निकाला गया। हैड कांस्टेबल बाबूलाल खटाणा ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

 

 

किसान की मौत
लाम्बाहरिसिंह. क्षेत्र की कचौलिया पंचायत के अमरपुरा गांव में खेत में बोई फसल में कीटनाशक का छिडक़ाव कर घर लौटे एक जने की रात को तबीयत बिगडऩे से मौत हो गई। सहायक उपनिरीक्षक गोपाल ने बताया कि मृतक नगर निवासी किशोर बावरी (३८) है, जो गत साल ही अमरपुरा गांव स्थित ससुराल में जमीन खरीद परिवार का पालन पोषण कर रहा था।

 

 

गुरुवार शाम खेत पर बोई फसल में कीटनाशक का छिडक़ाव कर वापस घर लौट आया था।जहां परिजनों को चक्कर आने की बात कहते हुए खाना खाकर सो गया।देर रात अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई।सूचना पर पहुंची एम्बुलेंस की सहायता से उसे लाम्बाहरिसिंह अस्पताल पहुंचाया।जहां चिकित्सक कमलेश सैनी ने मृत घोषित कर दिया।

 

 

चिकित्सकों का मानना है कि कीटनाशक के छिडक़ाव के दुष्प्रभाव से सम्भवतया उसकी मौत हुई है।पचेवर थाना पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज कर पंचनामा तैयार किया। चिकित्सक ने पोस्टमार्टम कर जांच के लिए विसरा के नमूने लिए।

 


जहरीले दाने से मोर की मृत्यु
पीपलू. झिराना गांव में जहरीला दाना खाने से दो मोर की मृत्यु हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति मसानिया नाडी समीप मोरों को दाना खिला रहा था, जिसे कुछ लोगों ने पूछताछ की तो वह गायब हो गया। थोड़ी देर में वहां देखा तो मोर दाना खाने से तड़पते हुए दिखाई दिए, जिन्होंने कुछ देर में ही दम तोड़ दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। जिस पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। वहीं वन विभाग के पहुंचे कार्मिक मृत मोरो की मृत्यु के कारण पता करने के लिए अपने साथ ले गए।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned