ग्रेवल सडक़ पर गहरे गड्ढे, आवागमन हुआ बाधित

पंचायत बोसरिया के लक्ष्मीपुरा से भाकरवाड़ी गांव में जाने वाला रास्ता बारिश के बाद से क्षतिग्रस्त होने से ग्रामवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By: pawan sharma

Published: 13 Sep 2021, 05:59 PM IST

पलाई. क्षेत्र के ग्राम पंचायत बोसरिया के लक्ष्मीपुरा से भाकरवाड़ी गांव में जाने वाला रास्ता बारिश के बाद से क्षतिग्रस्त होने से ग्रामवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश में ग्रेवल सडक़ में गहरे गड्ढे हो गए। क्षेत्र के लोगों ने बताया की बोसरिया के लक्ष्मीपुरा से भाकरवाड़ी गांव में जाने का रास्ता खराब होने के कारण गतवर्ष जनसहयोग से झींकरा डलवाकर रास्ता दुरुस्त किया था, जिसमें दोनों गांवों के आने जाने वाले लोगों को सुविधा मिलने लग गई थी, लेकिन इस वर्ष मानसून सक्रिय रहने के कारण गलवा नदी के पानी का वेग अधिक होने के कारण लक्ष्मीपुरा से भाकरवाड़ी गांव के बीच करीब 150 फ ीट सडक पानी में बह गई। इस कारण गहरे गड्ढे हो गए। दोपहिया वाहन चालक व पैदल राहगीर रात के समय में गिरकर कई बार चोटिल हो चुके है।


इस सम्बन्ध में लोगों ने ग्राम पंचायत प्रशासन को अवगत करवाने के बावजूद भी समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर व उनियारा उपखण्ड अधिकारी से समस्या का निराकरण करने की मांग की है। ताकि लोगों को आवागमन में सुविधा मिल सके। रास्ता क्षतिग्रस्त होने से लोगों के सामने आवागमन की परेशानी बनी हुई है।


निवाई. गांव करेडा बुजुर्ग के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के बाहर करीब दस दिन से बरसाती पानी भरा होने से विद्यार्थियों को गंदे पानी में होकर स्कूल आना जाना पड़ रहा है। गांव करेडा बुजुर्ग में हुई बारिश से राउमावि के बाहर गंदा पानी जमा है, जिसकी निकासी के लिए ग्रामीणों ने ग्राम विकास अधिकारी को अवगत करा दिया, लेकिन दस दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक पानी की निकासी के लिए ग्राम पंचायत प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की। इससे विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्यालय के बा
हर जमा गंदे पानी में बदबू के कारण परेशानी हो रही है। जमा गंदे पानी में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है।
ग्राम पंचायत द्वारा अभी तक गंदे पानी की निकासी के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाए गए, जिससे ग्रामीणों में रोष है। एसं

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned