ग्रामीण क्षेत्रों में गहराया पेयजल संकट, एसडीओं को ज्ञापन सौंप टेंकरो से पानी सप्लाई के लिए लगाई गुहार

ग्रामीण क्षेत्रों में गहराया पेयजल संकट, एसडीओं को ज्ञापन सौंप टेंकरो से पानी सप्लाई के लिए लगाई गुहार

Pawan Kumar Sharma | Updated: 04 Jun 2019, 06:51:42 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

जलदाय विभाग के अधिकारियो की लापरवाही के चलते ग्रामीण अंचलो में व्याप्त पेयजल संकट का समाधान नहीं हो सका।

मालपुरा. कल्याण किसान सेवा समिति का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को उपखण्ड अधिकारी से मिलकर ग्रामीण क्षेत्रों में व्याप्त पेयजल संकट के समाधान की मांग की।

 

समिति महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश गुर्जर के नेतृत्व में ब्लाक अध्यक्ष जगदीश शर्मा, लालाराम, भंवरलाल, सम्पतलाल, गुलाब, भंवर कंवर, प्रेमलता सहित अन्य कई किसानो का प्रतिनिधिमंडल उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य को ज्ञापन में बताया कि समिति की ओर से पूर्व में भी ज्ञापन दिया गया था।

 

लेकिन जलदाय विभाग के अधिकारियो की लापरवाही के चलते ग्रामीण अंचलो में व्याप्त पेयजल संकट का समाधान नहीं हो सका। ज्ञापन में मांग की गई है कि पेयजल संकट ग्रस्त गांवो में टेंकरो से जल परिवहन कर पेयजल समस्या का शीघ्र समाधान कर राहत दी जावे।

 

पानी का अवैध दोहन रोके
मालपुरा. अभिभाषक संघ के सदस्यों ने उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य को ज्ञापन सौंप कर तालाबी भूमि को खराब होने से बचाने व पानी के अवैध दोहन पर रोक लगाने की मांग की है।

 


अभिभाषक संघ के सदस्य मुकेश तिवाड़ी के नेतृत्व में पालिका उपाध्यक्ष पुरुषोतम सैनी, सुरेन्द्र शर्मा, गोविन्द नारायण चौधरी, सहित अन्य अभिभाषकों का एक प्रतिनिधिमंडल उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य ज्ञापन में अवगत कराया गया कि शहर के मध्य में काफी लम्बे चौड़े भू भाग पर बम्ब तालाब बना हुआ है।

 

इस तालाब में वर्षा के दिनों में पानी की अच्छी आवक होती है। शहरी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर सीमेन्ट सडक़े सहित अन्य निर्माण कार्य करवाने के लिए एक कम्पनी ने प्लान्ट बम्ब तालाब की खाली पड़ी भूमि पर बना तालाब के पानी को प्लान्ट में उपयोग किया जाने लगा। इससे तालाब का काफी पानी काम हो जाने से तालाब सूख गया। ज्ञापन में सेंवेदक की ओर लगाए प्लान्ट को तुरन्त प्रभाव से हटवाने की मांग की गई है।

 

विद्यालय विकास के लिए दी राशि
रानोली कठमाणा. जवाली निवासी वर्तमान में अफ्रीका में कार्यरत डॉ महावीर सिंह एवं उनकी पत्नी सुमन कंवर ने राजकीय उच्च उच्च माध्यमिक विद्यालय जवाली को विकास के लिए 10 हजार रुपए प्रधानाचार्य को सौंपे हैं। प्रधानाचार्य उमा हाड़ा ने बताया कि भामाशाहों के सहयोग से विद्यालय का विकास करवाया जाएगा। इस अवसर पर स्टॉफ सीताराम वर्मा, जगदीश वर्मा, रमेशचन्द सैन उपस्थित थे।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned