script

मूर्ति तोडऩे को लेकर ग्रामीणों का धरना शुरू, पुलिस ने मांगा 5 दिन का समय

locationटोंकPublished: Sep 15, 2019 05:31:38 pm

Submitted by:

pawan sharma

Demand for arrest of accused: जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होगा गांव के युवा बन माता मंदिर परिसर धर्मशाला में शांतिपूर्वक धरने पर बैठे रहेंगे।

मूर्ति तोडऩे को लेकर ग्रामीणों का धरना शुरू, पुलिस ने मांगा 5 दिन का समय

मूर्ति तोडऩे को लेकर ग्रामीणों का धरना शुरू, पुलिस ने मांगा 5 दिन का समय

राजमहल. कस्बे के पहाड़ी पर स्थित वन माता मंदिर में वन माता की मूर्ति तोडऩे को लेकर उपखंड अधिकारी को ग्रामीणों की ओर से सौंपे गए ज्ञापन के अनुसार शनिवार को 3 दिन पूरे होने के बाद गांव के सभी समाजों के सैकड़ों की तादाद में महिला पुरुष वन माता धर्मशाला में एकत्रित हुए।
read more:बीसलपुर बांध के 18 में से 17 गेट खोले, नजारा देखकर खुश हो जाएंगे आप

देवली पुलिस उपाधीक्षक नानक राम मीणा व दूनी थानाधिकारी नरेश कंवर ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करने के साथ ही अगले 5 दिवस में मूर्ति तोडऩे के आरोपी को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है, जिस पर ग्रामीणों ने प्रशासन को 5 दिन का समय दिया है।
इससे पूर्व गांव के युवाओं ने मुख्य बाजार को बंद करवा दिया, जो दोपहर तक बंद रहा। धर्मशाला परिसर में युवाओं ने शनिवार से शांति पूर्वक धरने की शुरुआत की है। वहीं जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होगा गांव के युवा बन माता मंदिर परिसर धर्मशाला में शांतिपूर्वक धरने पर बैठे रहेंगे। वही पांच दिवस बाद अगर पुलिस की ओर से आरोपी नहीं पकड़ा जाता है तो ग्रामीण आंदोलन पर उतारू होंगे।
read more:दूणजा माता के चरणों में पहुंचा सरोवर का पानी, खुशहाली के संदेश से ग्रामीणों में खुशी की लहर


संत ने त्यागा अन्न- वन माता मंदिर में मूर्ति तोडऩे की घटना को लेकर ग्रामीणों सहित आसपास के संतों में भी नाराजगी बनी हुई है। मंदिर परिसर में घटना के दिन से ही धर्मशाला में बैठे हुए संत राम सेवक दास ने जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होगा, तब तक के लिए अन्न का त्याग कर दिया है। वहीं गांव के युवाओं के साथ बराबर धरने पर बैठे हुए हैं।

एक लाख का माल पार
टोंक. शहर में रात्रि को भी व्यस्त रहने वाले काफला बाजार में शुक्रवार देर रात मस्जिद के नीचे स्थित एक दूकान के ताले तोड़े चोर यहां से करीब 50 हजार रुपए नकद व इतने का ही माल पार कर ले गए। जबकि यहां कूछ दूरी पर ही कोतवाली थाना स्थित है।
फर्म अब्दूल अजीज एण्ड अब्दूल रईस के संचालक रईस ने बताया कि चोर ने शटर के दोनों ताले तोड़ कर गल्ले में रखे करीब 10 हजार रुपए नकद, 30-35 हजार रुपए की पांच-दस रुपए की रेजगारी व करीब पचास हजार रुपए कीमत के सिगरेट व बीडी के पैकेट के अलावा अन्य सामान चुरा ले गए।
चोरों ने दूकान का काफी सामान भी बिखेर दिया। चोर जाते समय दुकान शटर वापस लगा गए। सुबह दुकान आने पर ही वारदात का पता लगा। वहीं व्यस्त रहने वाले बाजार में भी चोरी होने पर लोगों ने पुलिस के प्रति रोष जताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो