सम्मानित प्रधानाचार्य की ड्यूटी निरस्त करने की मांग, शिक्षकों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

सम्मानित प्रधानाचार्य की ड्यूटी निरस्त करने की मांग, शिक्षकों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

 

By: pawan sharma

Published: 14 Sep 2020, 07:43 PM IST

दूनी. देवली एसडीओ भारतभूषण गोयल की ओर से गत दिनों कोविड-19 की पालना को लेकर गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के चालान करने में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित प्रधानाचार्य भंवरलाल कुम्हार की ड्यूटी निरस्त कराने की मांग को लेकर सोमवार को शिक्षकों ने एसडीओ के नाम दूनी नायब तहसीलदार नीलमराज बांंशीवाल को ज्ञापन सौंपा।

नायब तहसीलदार बांशीवाल को सौपे ज्ञापन में सुरेन्द्रसिंहं नरूका सहित अन्य शिक्षकों ने बताया कि एसडीओ गायेल की ओर से 8 सितम्बर को निकाले आदेशों में प्रधानाचार्य कुम्हार की ड्यूटी चालान काटने में लगाना नियमों का उल्लंघन है। उन्होंने बताया कि प्रधानाचार्य के पास दूनी क्षेत्र सहित आस-पास के विद्यालयोंं की जिम्मेदारी होने के साथ ही अभिभावकों एवं विद्यार्थियों से सम्पर्क का कार्य भी है।

ऐसे में चालान काटने में ड्यूटी लगाना व्यवहारिक एवं न्याय संगत नहीं है। शिक्षकों ने प्रधानाचार्य की ड्यूटी जल्द से जल्द निरस्त करने की मांग की। गौरतलब है कि कोविड-19 को लेकर देवली एसडीओ गोयल ने 8 अगस्त को दूनी तहसील क्षेत्र में गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों लोगों के चालान काटने को लेकर चार टीमें गठीत कर प्रत्येक टीम में तीन-तीन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई।

उसी तृतीय दल के नाम से गठीत टीम में प्रधानाचार्य भंवरलाल कुम्हरार को प्रभारी बना ड्यूटी लगाई थी। इसके बाद आदेशों की पालना कराने को लेकर दूनी तहसीलदार स्वामी आदेश की प्रतिलिपि भेज सम्बंधित कर्मचारी को ड्यूटी से अवगत कराया गया साथ ही आदेश में प्रतिदिन की कार्रवाई की रिपोर्ट उसी दिन दूनी तहसीलदार को प्रेषित किए जाने का उल्लेख किया गया। ज्ञापन देने वालों ंमें केसरलाल चौधरी, महावीर बडग़ुर्जर, संतोष शर्मा, सीमा शेर, मधु सेन सहित दर्जनों शिक्षक सघों ंके पदाधिकारी भी मौजूद थे।

COVID-19
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned