प्रतिदिन पेयजल सप्लाई की मांग, सीएम के नाम उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

मालपुरा शहर के नागरिकों ने मुख्यमंत्री के नाम लिखे ज्ञापन की प्रति उपखण्ड अधिकारी को सौंपकर शहर में प्रतिदिन पेयजल सप्लाई की मांग की है।

By: pawan sharma

Updated: 05 Sep 2019, 04:32 PM IST

मालपुरा. मालपुरा शहर के नागरिकों ने सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम लिखे ज्ञापन की प्रति उपखण्ड अधिकारी को सौंपकर शहर में प्रतिदिन पेयजल सप्लाई की मांग की है।

जिला आयोजना समिति सदस्य व पार्षद रवि कुमार जैन, रईस नकवी, माधूलाल चैधरी, राजेन्द्र तिवाड़ी, पीयूष जैन, शशि जैन, मुंशी खान बेलिम,हमीद नकवी सहित अन्य कई लोगों कि ओर से सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि बीसलपुर में पानी की कमी के चलते पेयजल में कटौती की गई थी।

read more: राजस्थान पटवार संघ ने एसडीओ को सौंपा ज्ञापन, पत्थरगढ़ी व सीमाज्ञान का भुगतान की रखी मांग दिलाएं

अब बांध से हजारों गैलन पानी छोड़ा जा रहा है। इतना होने के बाद भी मालपुरा शहर की पेयजल व्यवस्था पूर्व की भांति एक दिन छोड़ दूसरे दिन सप्लाई होने की ही चल रही है।


मांगों को लेकर अम्बेडकर मंच ने सौंपा ज्ञापन
देवली। डॉ. अम्बेडकर विचार मंच(समिति)ने चार सूत्री मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार रमेशचंद जोशी को ज्ञापन सौंपा। सौंपे ज्ञापन में कुंचलवाड़ा व ऊंचा पंचायत को नगर पालिका मण्डल में शामिल करने, दिल्ली स्थित संत रविदास के क्षतिग्रस्त किए मन्दिर को पुन: उसी जगह बनाने, बीसलपुर बांध क्षेत्र में मुआवजे से वंचित रहे ग्रामीणों को मुआवजा दिलाने व एससी, एसटी के विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति की आय सीमा बढ़ाने की मांग की गई।

read more:बनास की बजरी पर माफिया की नजर , प्रदेश के कई जिलों के खननकर्ता बनास में कूदे

यहां मंच अध्यक्ष यादराम मीणा, प्रहलादराम, बजरंगलाल, रंगलाल, श्योजीराम, अनिल, ओमप्रकाश, महेन्द्र, भंवरलाल, पांचूलाल, रतनसिंह, हंसराज, शिवराज सहित मौजूद थे।

व्यापारियों ने प्रधानमंत्री के नाम दिया ज्ञापन
निवाई. व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने केंद्र सरकार द्वारा आयकर नियमों में किए बदलाव से होने वाली समस्याओं के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नाम उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में बताया कि बैंक से एक करोड़ निकालने पर दो प्रतिशत टीडीएस का प्रावधान रखा गया। इससे किसानों और व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ज्ञापन से व्यापारियों ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री से तत्काल उक्त प्रावधान को निरस्त करने की मांग की हैं।

ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष ओमप्रकाश चंवरिया, राजेंद्र टोडवाल, संरक्षक ताराचंद बोहरा, रामवतार शर्मा, केदार खण्डेलवाल, संजय भाणजा, शिवप्रकाश पारीक, सुनील अग्रवाल, योगेंद्र जैन, राजेंद्र चौधरी, दीपक गुप्ता सहित कई व्यापारी मौजूद थे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned