लखीमपुर हादसे की सुप्रीम कोर्ट के जज से हो जांच- पायलट

विधायक सचिन पायलट ने कहा कि किसानों के लाभ में ही देश का कल्याण है। एक वर्ष पहने देश के किसानों पर तीन कानून थोपे गए। हरियाणा में किसानों पर लाठी चार्ज किया गया। उन्होंने कहा कि गत दिनों हुए हादसे की जांच सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान जज से करवानी चाहिए।

By: pawan sharma

Updated: 06 Oct 2021, 02:25 PM IST

टोंक. विधायक सचिन पायलट ने कहा कि किसानों के लाभ में ही देश का कल्याण है। एक वर्ष पहने देश के किसानों पर तीन कानून थोपे गए। हरियाणा में किसानों पर लाठी चार्ज किया गया। सत्ता में बैठे लोगों को पता होना चाहिए कि जनता जब करवट बदलती है तो सब बदल जाता है। यह बात पायलट ने मंगलवार को प्रशासन शहरों के संग अभियान तहत कृषि ऑडिटोरियम में आयोजित पट्टा वितरण शिविर में कही।

उन्होंने कहा कि कृषि कानून का विरोध कर युवकों की सडक़ पर मौत हुई है। देश का किसान सबका है। हादसे के बाद से पीडि़तों के परिवार से मिलने नहीं दिया जा रहा है। गुनाह करने वाले फरार है और मिलने जाने वालों को नजर बंद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गत दिनों हुए हादसे की जांच सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान जज से करवानी चाहिए।

कार्यक्रम में पायलट ने आवेदन के बाद तैयार किए गए पट्टे वितरित किए। वहीं विभिन्न महिला समूहों को सहायता राशि चैक व परीविक्षा अवधि पूरी कर चुके लोगों का स्थायीकरण किया गया। इससे पहले आयुक्त धर्मपाल जाट ने घर-घर पट्टा-हर घर पट्टा अभियान चलाए जाने की बात कही। कार्यक्रम अभियान से संबंधित पोस्टर का भी विमोचन किया गया। इस दौरान नगर परिषद सभापति अली अहमद, निवृतमान कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मण गाता, कांग्रेस जिला प्रभारी महेन्द्र खेड़ी, हंसराज फागणा, दिनेश चौरसिया, रामलाल संडिला, सुनील बंसल आदि मौजूद रहे। मंच संचालन कवि प्रदीप पंवार ने किया।

टोडारायसिंह. टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा राज्य सरकार की मंशा है कि प्रशासन व जनप्रतिनिधी आपसी सामजस्य के साथ आमजन को अधिक से अधिक लाभान्वित करें। पायलट मंगलवार को टोंक विधानसभा अंतर्गत टोडारायसिंह उपखण्ड की लाम्बाकलां पंचायत में प्रशासन गांव के संग अभियान शिविर को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने उपखण्ड की 11 पंचायतों से आए ग्रामीणों की समस्याए सुनी।

इसके बाद अभियान में पंचायत प्रशासन के तहत लाभार्थियों को पट्टा वितरण, समाज कल्याण विभाग के तहत आधा दर्जन ट्राई साइकिल वितरित की। उपखण्ड अधिकारी ने बताया शिविर में 184 आवासीय पट्टे, राजस्व विभाग के तहत 32 नाम शुद्दीकरण, समाज कल्याण के तहत 5 ट्राईसाइकिल एक व्हील चैयर, महिला अधिकारिता के तहत 300 व्यक्तियों को तथा अन्य विभागो के तहत दर्जनों व्यक्तियों को लाभान्वित किया गया। पायलट का टोंक से लाम्बाकला तक पहुंचने के दौरान रास्ते में कई जगह स्वागत किया गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned