script

बीसलपुर बांध का ओवर फ्लो पानी टोरडी व घारेडा सागर बांध में डालने की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

locationटोंकPublished: Apr 24, 2018 09:35:52 am

Submitted by:

pawan sharma

एक माह में ऐसा नहीं करने पर किसानों के लोकतांत्रिक आंदोलन किए जाने की चेतावनी दी है।
 

प्रदर्शन

टोडारायसिंह. बीसलपुर बांध का ओवर फ्लो पानी टोरडी व घारेडा सागर बांध में डालने की मांग को लेकर किसानों ने प्रदर्शन करते हुए प्रदेश सरकार के नाम उपखण्ड अधिकारी साधूराम जाट को ज्ञापन सौंपा।

टोडारायसिंह. बीसलपुर बांध का ओवर फ्लो पानी टोरडी व घारेडा सागर बांध में डालने की मांग को लेकर किसानों ने प्रदर्शन करते हुए प्रदेश सरकार के नाम उपखण्ड अधिकारी साधूराम जाट को ज्ञापन सौंपा। किसान नेता रतन खोखर की अगुवाई में दिए ज्ञापन में किसानों ने बताया कि टोरडी व घारेड़ा सागर बांध के कमाण्ड क्षेत्र में हजारों बीघा काश्त भूमि सिंचित होती रही है, लेकिन आवक बंद होने से उक्त क्षेत्र के किसानों के लिए सिंचाई व पेयजल समस्या विकट हो गई है।
कृषि पर आधारित किसान आर्थिक स्थिति में पिछड़ रहे हैं। आजीविका का अन्य साधन नहीं होने से किसानों का आर्थिक तंगी के बीच जीवन यापन मुश्किल हो गया है। उन्होंने बीसलपुर बांध के ओवर फ्लो पानी को टोरडी व घारेड़ा सागर बांध में डलवाने की मांग की। उन्होंने गंभीर स्थिति के बीच बांध के पानी को दोबारा जयपुर नहीं ले जाकर ओवर फ्लो का पानी को टोरडी व घारेडा सागर बांध में डलवाने की मांग की।
एक माह में ऐसा नहीं करने पर किसानों के लोकतांत्रिक आंदोलन किए जाने की चेतावनी दी है। इससे पहले किसान नेता रतनलाल खोखर की अध्यक्षता में विश्राम गृह में बैठक हुई। इसमें बीसलपुर बांध के ओवर फ्लो पानी को टोरडी सागर व घारेड़ा सागर बांध में डलवाने के लिए आगामी रणनीति तैयार की तथा बाद में किसान विश्राम गृह से प्रदर्शन करते हुए रैली के रूप में उपखण्ड कार्यालय पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी, शिवजी लाल राजेन्द्र पराणा, शंकर भदाला, लादूलाल, रामरतन चौधरी, श्रीनारायण समेत बालापुरा, माधोगंज, गोपालपुरा, बावड़ी, कल्याणपुरा, पन्द्राहेड़ा मौजूद थे।
पायलट का किया स्वागत

टोंक. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश व देश की जनता भाजपा सरकार की नीतियों से परेशान हो गई है। आने वाले चुनाव में जनता इसका जवाब देगी। उपचुनाव में भी जनता ने अपना गुस्सा दिखाया है। पायलट सोमवार को निवाई में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे।
उनके साथ प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी भी साथ थे। वे कोटा में आयोजित कार्यक्रम में जा रहे थे। निवाई में कांग्रेस के प्रदेश सचिव प्रशांत बैरवा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पायलट समेत अन्य का स्वागत किया। इस दौरान प्रशांत बैरवा ने पायलट को जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया।

प्रशांत ने कहा कि 29 अप्रेल को दिल्ली में होने वाली जनआक्रोश रैली में निवाई विधानसभा क्षेत्र से ज्यादा से कार्यकर्ता शामिल होंगे। इस दौरान किसान नेता श्रीराम चौधरी, भवानी शंकर शास्त्री, हीरालाल गुर्जर, सीताराम अलियाबाद, मदन भुरटिया, राजेश चौधरी, महावीर जैन, इश्हाक मियां, राजेश चौधरी आदि ने उन्हें मालाएं पहनाई।
इधर, टोंक हाइवे पर जिलाध्यक्ष रामबिलास चौधरी के नेतृत्व में कार्यालय प्रभारी जर्रार खान, सउद सईदी, देवकरण गुर्जर, सलीमुद्दीन खान, सुनील बंसल, इम्तियाज खान, अनुराग गौतम, सतवी गुर्जर ने स्वागत किया।


जेब से पर्स पार
पायलट व अन्य के स्वागत के दौरान किसी ने एक जने का पर्स निकाल लिया। ये पर्स राहुल गांधी बिगे्रड के जिलाध्यक्ष विकास विजय का था। वह स्वागत में मशगूल था। इस दौरान किसी ने जेब से पर्स निकाल लिया। इसमें करीब 35 हजार रुपए समेत अन्य दस्तावेज थे।

ट्रेंडिंग वीडियो