scriptपुलिस-पब्लिक संवाद में सादा वर्दी में पुलिस गश्त की उठी मांग | Demand for police patrol in plain uniform | Patrika News

पुलिस-पब्लिक संवाद में सादा वर्दी में पुलिस गश्त की उठी मांग

locationटोंकPublished: Apr 18, 2021 06:43:50 pm

Submitted by:

pawan sharma

राजस्थान पत्रिका की ओर से पुलिस-पब्लिक संवाद कार्यक्रम का आयोजन दूदू-मालपुरा सडक़ स्थित वार्ड नम्बर 12 में हुआ। इसमें महिलाओं क्षेत्र में युवाओं में नशे की लत बहुत ज्यादा बढऩे पर चिंता जताई। पुलिस प्रशासन दिन में एक दो बार कस्बे में सादा वर्दी में निगरानी रखे तो क्षेत्र में सबसे ज्यादा कम उम्र के बच्चे गुटखा,सीग्रेट,बीड़ी का सेवन करते हुए मिलेंगे।

पुलिस-पब्लिक संवाद में सादा वर्दी में पुलिस गश्त की उठी मांग

पुलिस-पब्लिक संवाद में सादा वर्दी में पुलिस गश्त की उठी मांग

पचेवर. राजस्थान पत्रिका की ओर से पुलिस-पब्लिक संवाद कार्यक्रम का आयोजन दूदू-मालपुरा सडक़ स्थित वार्ड नम्बर 12 में हुआ। इसमें महिलाओं क्षेत्र में युवाओं में नशे की लत बहुत ज्यादा बढऩे पर चिंता जताई। युवा मोटरसाइकिलों को इधर-उधर लहराकर चलाते रहते हैं। इससे हादसा होने का डर बना रहता है। आबदी क्षेत्र में सडक़ पर ब्रेकर बना दिया जाए तो सरपट दौड़ते वाहन चालकों पर लगाम लगे।
ऐसी स्थिती में सादा वर्दी में भी पुलिकर्मी गश्त पर रहने का पुलिस ने भरोसा जताया। साथ ही कहा कि महिलाएं पुलिस को देखकर डरे नहीं उन्हें समस्या बताएं। महिलाओं की सभी बातों को मध्यनजर रखते हुए क्षेत्र में विषेश ध्यान रखा जाएगा। युवाओं में बढ़ती नशे की लत व लहराकर बाइक चलाना मौत को बुलाना जैसा है। कोई लडक़ा ऐसी नादानी करता है तो सबसे पहले उसके परिवार को अवगत कराए। इससे वह सुधर जाए अन्यता पुलिस को सूचना देने पर कार्रवाई की जाएगी। महिपाल सिंह, थाना अधिकारी पचेवर।
थाना परिसर व पुलिस चौकी में कई बार शांति समिति की बैठक में महिलाओं को भी आंमत्रित किया जाए। इससे महिलाओं में जागरूकता फैले उनका सम्मान बढ़े और महिलाएं भी समस्या से पुलिस प्रशासन को अवगत कराएं। हगाम देवी खंगार,पचेवर।

होली चौक से लेकर बालिका विद्यालय तक बीच-बीच में ब्रेकर बने तो वाहन चालक धीरे चले तथा हादसा होने का भय नहीं रहे। कई बार तेज गति में दौड़ते वाहन चालक जोरदार बे्रक लगाते हैं जिससे आस पास के दुकानदार सहित ग्रामीण सहम जाते हैं। मंजू देवी,वार्डपंच पचेवर।

पुलिस प्रशासन दिन में एक दो बार कस्बे में सादा वर्दी में निगरानी रखे तो क्षेत्र में सबसे ज्यादा कम उम्र के बच्चे गुटखा,सीग्रेट,बीड़ी का सेवन करते हुए मिलेंगे। पुलिस उन्हें पकडकऱ उनके घर पर लाए तथा समझाए, जिससे युवा पीढ़ी नशे की आदी नहीं हो। दुकानदार पर चालान जैसी कार्यवाही करें। युवा पीढ़ी में पुलिस का भय बना रहे और नशे से छुटकारा मिले। लादी देवी साहू,पचेवर।

आज कल शाम होते ही हर चौराहे व तालाब की पाळ पर शराबियों का जमघट लगा रहता है, जिससे कस्बे में आए दिन लड़ाई झगड़ा होता रहता है। क्षेत्र में शराब बैचने वालों पर पर भी कार्रवाई करें। कई परिवार तो ऐसे है जिनकी महिलाएं मेहनत मजदूरी करती है और मुखिया शाम को शराब पीता है। इससे कई परिवार संकट से जूझ रहे हैं। भंवरी देवी जैन,पचेवर।

समय समय पर पुलिस प्रशासन रात्री चौपाल का भी आयोजन करें, जिससे आमजन पुलिस को अपनी पीड़ा बता सकें। एक वर्ष में दो चार बार कहीं पर भी गली-मोहल्लों में बैठकर ग्रामीणों व महिलाओं तथा बच्चों से पुलिस बात करे तो बहुत ज्यादा समस्याओं का तो चौपाल में ही निस्तारण हो जाए। – सुनीता देवी खंगार,पचेवर।
यह आए मुद्दे- सीएलजी की बैठक में महिलाओं को भी आंमत्रित करें- आबादी क्षेत्र में बेक्रर बने- पुलिस समय-समय पर ग्रामीणों के साथ समस्याएं जाने- युवा बाइक को लहराकर चलाते हैं उन पर कार्रवाही करें- युवाओं में बढ़ रही नशे की लत से कई लडक़े पढ़ाई में पिछड़ रहे हैं, नशे पर कार्रवाई हो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो