script

video: टोंक के नगरफोर्ट में विधायकों का अनशन जारी, अन्य जनप्रतिनिधियों का मिल रहा समर्थन

locationटोंकPublished: Jun 03, 2019 10:22:37 am

Submitted by:

pawan sharma

मांगें नहीं माने जाने पर देवली- उनियारा विधायक हरीश मीणा व जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा का अनशन रविवार को दूसरे दिन भी जारी रहा।

demand-of-villagers-including-mlas-in-nagar-fort-village

video: टोंक के नगरफोर्ट में विधायकों का अनशन जारी, अन्य जनप्रतिनिधियों का मिल रहा समर्थन

टोंक.नगरफोर्ट. जिले के नगरफोट थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुरा गांव में संदिग्धावस्था में हुई ट्रैक्टर- ट्रॉली चालक की मौत मामले में मचे बवाल पर हो रही राजनीति के बीच अब सरकार ने खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा को अधिकृत किया है।
भजनलाल मीणा की मौत के मामले में उसके परिजनों ने पुलिस पर मारपीट कर हत्या का आरोप लगा रखा है। इस मामले में कार्रवाई और मुआवजे की मांग को लेकर देवली- उनियारा से विधायक हरीश मीणा व जहाजपुर विधायक आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं।
इसके अलावा पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणाए भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ीलाल मीणा समेत कई अन्य नेता मौके पर पहुंच चुके हैं। वहीं प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ भी सरकार पर आरोप लगा चुके हैं।
मामले को बढ़ता देख मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वार्ता के लिए मंत्री रमेश मीणा को अधिकृत किया है। उनका सोमवार को वार्ता के लिए नगरफोर्ट जाने का कार्यक्रम बताया जा रहा है।


इधर प्रशासन की ओर से मांगें नहीं माने जाने पर देवली- उनियारा विधायक हरीश मीणा व जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा का अनशन रविवार को दूसरे दिन भी जारी रहा।
हालांकि रविवार को चिकित्सकों ने दो बार उनके स्वास्थ्य की जांच की। अनशन पर बैठे दोनों विधायकों का कहना है कि जब तक प्रशासन की ओर से उनकी मांगों का हल नहीं किया जाएगाए वे अनशन जारी रखेंगे।
इधरए अनशन के दौरान करौली से बसपा विधायक लाखन सिंह मीणाए पूर्व कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनीए टोंक के पूर्व विधायक अजीत मेहताए सवाई माधोपुर विधायक दानिश अबरारए पूर्व विधायक मोतीलाल मीणाए टोंक से पूर्व जिला प्रमुख कल्लीदेवी मीणाए प्रधान जगदीश गुर्जरए पूर्वप्रधान खेमराज मीणा आदि पहुंचे और अनशन का समर्थन दिया।

उन्होंने आश्वासन दिया कि वे आंदोलन में साथ हैं। इस दौरान कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष उनियारा एडवोकेट एमण् लईक खानए एनएसयूआई जिलाध्यक्ष जसराम मीणा आदि मौजूद थे।

इधरए भजनलाल मीणा की मौत के मामले को लेकर अनुसूचित जाति जनजाति संयुक्त महासभा की ओर से टोंक में चल रहा धरना रविवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। गौरतलब है कि विधायक हरीश मीणा तथा गोपीचंद मीणा ने शनिवार से नगरफोर्ट चिकित्सालय परिसर में अनशन शुरू किया है।
इससे पहले तीन दिन तक यहां धरना चल रहा था। उल्लेखनीय है कि गत 28 मई को उनियारा थाना पुलिस ट्रैक्टर.ट्रॉली का पीछा कर रही थी। पुलिस ने देर रात एक ट्रॉली को नगरफोर्ट थाना क्षेत्र में पकड़ लिया। इसमें चालक की मौत हो गई। ये चालक फतेहगंज परासिया थाना उनियारा निवासी भजनलाल 30 पुत्र हरपाल मीना था।
घर पर शव का इंतजार
बनेठाण् क्षेत्र के फतेहगंज परास्या गांव निवासी भजनलाल मीणा की बुधवार को हुई मौत के बाद पांचवें दिन भी मृतक के घर चूल्हे नहीं जले। घर पर मृतक की मां बदाम देवी व पत्नी सफेदी का रो.रो कर बुरा हाल होने पर वहां उपस्थित महिलाएं ढ़ांढस बंधवाती देखी गई।
मृतक की बहन अनिताए काली व रेना मीणा एक मात्र कमाने वाले भाई की भी मौत हो जाने पर घर की आर्थिक स्थिति की चिन्ता करते हुए बिलखती रही। गौरतलब है कि मृतक की मौत के बाद से ही परिवार के पुरुष नगरफोर्ट में चल रहे धरने पर है।
नगरफोर्ट में चल रहे धरने के संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से चर्चा हुई है। उनके निर्देश पर वहां चल अनशन पर बैठे विधायक एवं धरनार्थियों ने चर्चा की जाएगी। बात होने के बाद ही आगे के बारे में कुछ कहा जा सकता है। कुछ मांगों पर तो सहमति बन गई है, कुछ पर बाकि है। जो भी बात होगी कानूनी कार्रवाई अवश्य करेंगे।
रमेश मीणाए मंत्री खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति

ट्रेंडिंग वीडियो