हत्या व लूट के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग, प्रदर्शन कर कलक्टर व एसपी को सौंपा ज्ञापन

जिले के निवाई में कृषि मण्डी व्यापारी को गोली मार हत्या कर लाखों की लूट के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलवाएं जाने की मांग को लेकर श्री व्यापार महासंघ टोंक की ओर से अध्यक्ष मनीष बंसल के नेतृत्तव जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौपा गया है।

By: pawan sharma

Published: 19 Mar 2021, 08:03 PM IST

टोंक. जिले के निवाई में कृषि मण्डी व्यापारी को गोली मार हत्या कर लाखों की लूट के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलवाएं जाने की मांग को लेकर श्री व्यापार महासंघ टोंक की ओर से अध्यक्ष मनीष बंसल के नेतृत्तव जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौपा गया है। श्री व्यापार महासंघ टोंक की ओर से दिए ज्ञापन में बताया कि गुरूवार को निवाई कृषि उपज मण्डी के दिन दहाड़े बैक से बाहर आने के बाद व्यापरी पर गोली चला 30 लाख रूपए लेकर बदमाश फरार हो गए। गोली लगने से व्यापारी सत्यनारायण खण्डेलवाल की मौत हो गई।

ज्ञापन में व्यापारियों ने बताया कि घटना के 24 घंटे बाद भी आरोपी पुलिस पकड़ से बहार है इसलिए व्यापारियों में रोष बढ़ रहा है। ज्ञापन में यह भी मांग की है कि गत दिनों हाल ही में टोंक के आदर्श नगर स्थित व्यापारी राजेन्द्र जैन के षर से भी चोर दिनदहाड़े लाखों रपए की नकदी चोरी कर ले गए । लेकिन 10 दिन हो जाने के बाद भी अभी तक चोरों का को कोई सुराग नही लग पाया है। व्खपारियों ने ज्ञापन में बताया कि जिले में हो रही ऐसी घटनाओं से आमजन के साथ व्यापारियों में रोष व भय व्याप्त हो रहा है।

व्यापारियों ने ज्ञापन के माध्यम से जिला प्रशासन को चेतावनी दी है उक्त घटनाओं में लिप्त आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर कडी से कडी सजा दी जाए नही तो जिले के समस्त व्यापारियों को आन्दोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इससे पूर्व सभी व्यापार मण्डल के लोग बड़ा कुआं क्षेत्र से वाहन रैली के रूप में रवाना होकर नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे।

यहां पर हत्या व लूट के आरोपियों की गिरफ्तारी, मृतक व्यापारी के परिजनों को सरकारी नौकरी व मुआवजा राशि की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। यहां जिला कलक्टर को ज्ञापन सौपने के बाद व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालस पहुंच एसपी को भी ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर श्री व्यापार संघ के महामंत्री आनन्द वर्धन बंम, कोषाध्यक्ष बालकिशन गर्ग, कुशल दासोत, वृदावनदास भगत, शैजेन्द्र जैन, चतुरदास रांका, दिनेश गुप्ता, भागचन्द जैन, मनोज जैन, अमित कुमार जैन, पारस जयपुरिया, महावीर जैन, पवन कुमार जैन, प्रकाश बंब, पीयूष मेहता, सुमित कुमार सहित अन्य व्यापारी मौजूद रहै।

मंडी रही बंद
निवाई में कृषि मण्डी व्यापारी की गोली मारकर हत्या व लूट के विरोध में मंडी व्यापार संघ की ओर से शुक्रवार को कृषि उपज मण्डी समिति में व्यापार बंद रखा गया। जिससे मण्डी परिसर में किसी भी जिंस की बोली नही लग पाई। ना ही नई तुलाई हो सही है। मंडी में इन दिनों सरसों, चना की आवक भी खूब हो रही है, लेकिन व्यापार बंद रहने से फसल बैचने आए किसानों को मायूस होना पड़ा।


कार्य का बहिष्कार किया
टोडारायसिंह. निवाई में बैंक से रुपए लेकर आ रहे मण्डी व्यापारी की गोली मारकर हत्या करने व तीस लाख रुपए छीनकर ले जाने के विरोध में शुक्रवार को व्यापारियों ने कृषि उपज मण्डी कार्य का बहिष्कार किया। इसके बाद विरोध प्रदर्शन करते हुए उपखण्ड कार्यालय पहुंच, मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार मनमोहन गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान व्यापार संघ के अरूण सर्राफ, राजेश सैनी, जगन्नाथ प्रसाद मोदी, बाबूलाल झण्डा, पवन कुमार, पारसचंद सर्राफ, मनोज खण्डेलवाल समेत अन्य व्यापारी मौजूद थे। ़इसी प्रकार सकल जैन समाज ने भी निवाईं के व्यापारी की गोली मारकर हत्या करने व करीब तीस लाख रुपए छीनकर ले जाने के आरोपियो को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned